हरियाणा चुनाव पल-पल की खबर कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर अन्य कोई बनेगा भाग्य विधाता

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान पूर्ण हो चुके है, इसी को लेकर महाराष्ट्र के बाद अब हरियाणा विधानसभा चुनाव में इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल सामने आ रहे है, जिसमे पल-पल की खबर हर पल आपको हम दे रहे है। हरियाणा में त्रिकोणी सरकार बनती दिख रही है, इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को बहुमत नही आता दिख रहा है।

google news

इसे भी पढ़े :-छात्र राजनीति में दम दिखाने उतरी ढाई फुट की सोनाली कुमावत

एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को 32 से 44 सीट मिलने का अनुमान है। हरियाणा में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है। हरियाणा में कांग्रेस को 30 से 42 सीटें मिलने का अनुमान है,राज्य में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजीपी किंग मेकर की भूमिका निभा सकती है। उनकी पार्टी को 6-10 सीट जबकि अन्य पार्टियों को 6-10 सीट मिलने का अनुमान है, इसी बीच अगर एग्जिट पोल के ये नतीजे वास्तविकता में तब्दील हुए तो छोटे दल इन पार्टियों के भाग्य विधाता बनकर उभर सकते है।

इसे भी पढ़े :-भड़काऊ भाषण, हिंदुत्व छवि वाले नेता व मुस्लिम विरोधी होने के कारण निशाने पर थे कमलेश

google news

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 23,118 लोगों से बात करके आंकड़े जुटाए हैं। जिसका असर साफ तौर पर नतीजो पर देखा जा सकता है।

इसे भी पढ़े :-“माइक फेंक कर मारूं”, पत्रकार दिबांग पर आगबबूला हुये राज ठाकरे वायरल हुआ वीडियो

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर सोमवार को वोटिंग होने के बाद यहां कुल वोट प्रतिशत 65.75 रहा।इसके बाद आज इंडिया टुडे का एग्जिट पोल सामने आया है। हरियाणा में मुख्य रूप से कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी चुनोती देते हुए जेजेपी और इनेलो जैसे क्षेत्रीय क्षत्रप को किंग मेकर बना दिया है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!