Mahendra Singh Dhoni के भाई और बहन जी रहे हैं बेहद गरीबी भरी जिंदगी, माही भी नहीं देते है साथ!

Photo of author

By DeepMeena

MS Dhoni Siblings

Mahendra Singh Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहे इंटरनेशनल मैच से संन्यास ले चुके हो लेकिन आज विवाह इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग की मेजबानी करते हुए नजर आते हैं। बता दें कि बतौर कप्तान उन्होंने अब तक अपनी टीम को कई बार खिताब जितवाया है। इतना ही नहीं उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए टी-20 और ओडीआई वर्ल्ड कप भी भारतीय टीम को जिताए है।

New WAP

MS Dhoni Siblings 1

महेंद्र सिंह धोनी अपने क्रिकेट करियर में सफल बल्लेबाज और कप्तान रहे हैं। यही कारण है कि आज भी उनकी लोकप्रियता पहले जितनी बनी हुई है। धोनी की 1 झलक पाने के लिए लोग काफी ज्यादा बेताब नजर आते हैं। आज उनकी लोकप्रियता का अंदाजा सोशल मीडिया पर वायरल होती हुई तस्वीरों से लगाया जा सकता है। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी आज धोनी सालाना करोड़ों रुपए की रनिंग करते हैं।

धोनी के हैं दो भाई बहन

इतना ही नहीं दौलत और शोहरत दोनों ही मामले में उनका कोई जवाब नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं महेंद्र सिंह धोनी के अलावा उनके परिवार में और भी सदस्य हैं। दरअसल, धोनी की एक बहन जयंती है और भाई नरेंद्र सिंह धोनी है। धोनी से हटके दोनों बहन भाई की लाइफ स्टाइल देखने को मिलती है जहां धोनी की बहन एक टीचर है तो वहीं उनके भाई राजनेता है और बड़ी राजनीति पार्टी से जुड़े हुए हैं।

New WAP

MS Dhoni Siblings 2

खबरों के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी के भाई नरेंद्र सिंह धोनी ने बहुत छोटी उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था, और राजनीति में अपने कदम रख दिए जिसके बाद से वह अपने परिवार के साथ अलग रहते हैं। वही महेंद्र सिंह धोनी की बहन की बात की जाए तो उनकी शादी हो चुकी है और वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं। उनके पति का नाम गौतम गुप्ता है। धोनी समय-समय पर अपने भाई बहनों के साथ में नजर आते हैं।

बताते चलें कि महेंद्र सिंह धोनी को सबसे ज्यादा उनकी बहन ने सपोर्ट किया था यह आपने धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में भी देखा ही होगा। जबकि उनके परिवार वाले उन्हें पढ़ाना और सरकारी नौकरी करवाना चाहते थे। लेकिन उनकी लगन और अच्छे खेल के दम पर उन्होंने इंडिया टीम की कमान संभाली और आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में पहचाने जाते हैं। धोनी ने साक्षी रावत से साल 2010 में शादी की आज उनकी एक क्यूट बेटी जीवा है।

google news follow button