21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

घर पर ही देसी जुगाड़ से वर्कआउट करके बना लिए 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढ़ें अमृतबीर की प्रेरणादायक स्टोरी

आजकल के ज़माने में हर कोई फिटनेस का दीवाना है. जिसे देखो वही आजकल अच्छी बॉडी बनाना चाहता है और ये अच्छी बात भी है की शरीर को फिट रखना बहुत ज़रूरी है, इसी जूनून में लोग बॉडी बनाने के लिए सबसे पहले जिम का ही सहारा लेते है जहाँ जाकर वो मशीनो पर मेहनत करके अपनी बॉडी को शेप में ला सके. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे है जिसने फिट रहने के लिए आजतक किसी जिम का सहारा नहीं लिया बल्कि घर पर ही देसी जुगाड़ से अपनी बॉडी को इतना फिट बना लिया की 2 बार वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम शामिल हो चूका है.

- Advertisement -

Kuwar Amritbir Singh 1

दोस्तों जिम जाने से वहां ट्रेनर के द्वारा मार्गदर्शन और मशीनो की सहायता से बॉडी बनाने में मदद ज़रूर मिल जाती है लेकिन आपके अंदर वो जूनून है तो आप घर पर रहकर भी देसी तरीको से वर्कआउट कर अच्छी बॉडी पा सकते है. ये साबित किया है पंजाब के गुरदासपुर में रहने वाले एक टीनएजर ने जिसने घर पर वर्कआउट करके ना सिर्फ अच्छी बॉडी बनायीं बल्कि दो बार फिटनेस में रिकॉर्ड बनाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में दर्ज करवा लिया है. हैरान करने वाली बात तो ये भी है की अपनी बॉडी बनाने के लिए ये कभी जिम नहीं गया. अमृतबीर सिंह नाम के इस 19 saal के लड़के ने एक मिनट में सबसे ज्यादा नक़ल पुशअप और 30 सेकंड में सबसे ज्यादा सुपरमैन पुशअप लगाने का रिकॉर्ड बनाया है.

जब अमृतबीर सिंह से इस बारे में बात की गयी तो उन्होंने बताया की वो कभी जिम नहीं गए,सब कुछ देसी जुगाड़ से ही घर पर ईंट, सीमेंट और लोहे की छड़ो के सहारे ये उपकरण बनाये है और घर की छत पर ही एक्सरसाइज किया करते है. उनका कहना है की फिटनेस मे आने के लिए उन्हें उनके पिता और चाचा ने प्रेरित किया था.

अमृतबीर ने बताया की ये सब इतना आसान भी नहीं था, जब उन्होंने साल 2019 के अंत में रिकॉर्ड के लिए आवेदन दिया था तो उन्हें ये कहकर मना कर दिया गया था की उनका फार्म सही नहीं है. उसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी और यूट्यूब पर वीडियोस देखकर अपने लक्ष्य की तरफ बढे और अगले साल 2020 में उन्होंने एक मिनट में 118 नक़ल पुशअप्स और 30 सेकंड में 35 सुपरमैन पुशअप्स लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया.

अमृतबीर ने बताया की उन्होंने बॉडी बनाने के लिए कभी प्रोटीन पाउडर नहीं लिया. घर में बना खाना खाकर ही उन्होंने ये बॉडी बनायीं है. अमृतबीर को फिल्मो में भी काफी दिलचस्पी है और उन्होंने 2 फिल्मो में काम भी किया है. रियलिटी शो हुनर पंजाब का के टॉप 10 में भी अमृतबीर शामिल थे.उन्हें करमवीर चक्र पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया जा चूका है.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!