Categories: बॉलीवुड

सलमान खान की जिद से हारकर रोने लगे करण जौहर, फिल्म के सेट का मजेदार किस्सा

यश जौहर के बेटे बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता और निर्देशक करण जौहर को हम सभी जानते हैं। उनके द्वारा बनाए गई कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जनता द्वारा पसंद की गई है। करण जौहर ने बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म कुछ कुछ होता है बनाई थी जो दर्शकों द्वारा आज भी पसंद की जाती है।

इस फिल्म में मुख्य भूमिका में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी थे साथ ही सलमान एक विशेष अतिथि भूमिका में थे। आप सभी को यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस फिल्म की शूटिंग के समय करण जौहर खूब रोए थे जिसका कारण थे सलमान खान।

Image Credit: Google

जब रोने लगे करण जौहर

फिल्म कुछ कुछ होता है से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जो आप को आश्चर्यचकित कर देगी। आज हम आपको ऐसा ही एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे। इस फिल्म में सलमान खान ने अतिथि भूमिका के रूप में काम किया था जिसमें उनका नाम अमन था। कुछ कुछ होता है फिल्म में शादी का एक दृश्य था जिससे लेकर सलमान खान ने करण जौहर को कुछ ऐसा कहा कि वह रोने लगे।

Image Credit: Google

अमूमन शादी के दृश्यों में दूल्हे को सूट पहनकर ही दिखाया जाता है वैसा ही कुछ कुछ कुछ होता है फिल्म के सेट पर भी हुआ। करण जौहर ने सलमान को शादी का सूट पहन कर आने को कहा लेकिन सलमान करण की बात से सहमत नहीं हुए। सलमान ने कहा कि इस दृश्य के लिए उनके पास एक बेहतरीन विकल्प है जिसमें वहां जींस और टीशर्ट पहनकर आएंगे।

अपनी बात को लेकर सलमान ने यह तर्क दिया कि यह आज तक किसी भी फिल्मों में दर्शाया नहीं गया होगा और दर्शकों को इसे देखकर काफी मजा आएगा। शुरू में तो सलमान की बात सुनकर करण जौहर आश्चर्यचकित हुए और उन्हें लगा कि यह एक मजाक मात्र है।

Image Credit: Google

काफी देर बाद जब सलमान खान सूट पहनकर नहीं आए तो करण जौहर ने उन्हें समझाया कि दृश्य के हिसाब से सूट पहनना ही ठीक रहेगा जींस सही नहीं लगेगी। लेकिन सलमान कहां मानने वाले थे उन्होंने करण को कहा कि कुछ भी हो जाए मैं जींस और टीशर्ट पहनकर ही दृश्य पूरा करूंगा। सलमान खान को समझाते समझाते करण जौहर थक गए और उन्हें रोना आ गया।

Image Credit: Google

उन्होंने सलमान खान से हाथ जोड़कर विनती करें और कहा कि यह मेरी पहली फिल्म है और कृपया मेरे साथ ऐसा व्यवहार ना करें। अपनी बात मनवाने के लिए करण जौहर घुटनों के बल बैठे और भोले की कृपया मेरी बात माने दृश्य में सूट ही सबसे उचित लगेगा।

Image Credit: Google

करण जौहर को अचानक से भावुक हो रोता देख सलमान खान डर जाते हैं और कहते हैं कि आप परेशान ना हो मैं सूट ही पहन लूंगा। तुम बस रोना मत रोगे तो ठीक नहीं होगा।

यह पूरा किस्सा करण जौहर ने एक इंटरव्यू के दौरान शेयर किया था और कहा था मैं जानता था कि सलमान खान अंत में मेरी बात मान जाएंगे क्योंकि वह बहुत बड़े दिलवाले हैं और सभी के लिए मदद को तैयार रहते हैं। हालांकि वह मेरी पहली फिल्म थी इसलिए मेरे लिए काफी अजीब था लेकिन आज जब उस दृश्य के बारे में सोचता हूं तो मजेदार लगता है।

Leave a Comment