30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

दिलचस्प है मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की प्रेम कहानी, अंजली को एयरपोर्ट पर देखते ही हो गया था प्यार

भारत देश में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है और ऐसे में जब बात सचिन तेंदुलकर की हो तो उन्हें क्रिकेट का भगवान मानकर भारत में पूजा जाता है। सचिन ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन उनके फैंस आज भी उनसे उतना ही प्यार करते है। लेकिन आज हम सचिन के प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में आपको बताने जा रहे है।

google news

Sachin Tendulkar family

दोस्तों प्यार एक ऐसी चीज़ है जो कब,कहाँ, कैसे हो जाये कुछ कह नहीं सकते, सचिन और अंजली के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जब सचिन तेंदुलकर क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बना रहे थे, तब पहली बार उन्हें एयरपोर्ट पर अंजली मिली और दोनों की आँखे चार हो गयी। सचिन उन्हें देखते ही उन्हें प्यार करने लगे थे और अंजलि ने जब सचिन को देखा था तो वो उन्हें बहुत क्यूट लगे थे।

सचिन तेंदुलकर और अंजली तेंदुलकर की शादी 24 मई को हुयी थी। सचिन और अंजली के 2 बच्चे भी है जिनमे एक बेटी और एक बेटा है, बेटी का नाम सारा और बेटे का नाम अर्जुन है। सारा का जन्म 1997 में हुआ था तो वहीँ क्रिकेट में यंग आल राउंडर के तौर पर अपने पिता के पद चिन्हो पर आगे चलते अर्जुन का जन्म 1999 को हुआ था।

google news

Sachin Tendulkar Golden Temple

स्टेडियम में सचिन से ज्यादा उनका बल्ला बोलता था मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाने वाले सचिन और अंजली की लव स्टोरी भी फ़िल्मी है। दरअसल अंजली पेशे से बच्चो की डॉक्टर है, आपने ये दोनों कैसे मिले ये तो सुन लिया लेकिन सचिन और अंजली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अंजली को सचिन से मिलने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। अंजली तो एक बार सचिन से मिलने के लिए उनके घर फ़र्ज़ी पत्रकार तक बनके पहुंच गयी थी, ऐसे ही सचिन और अंजली ना जाने कितनी ही बार मिलते रहे।

इन दोनों को एक दूसरे को डेट करते हुए पांच साल हो गए थे लेकिन हैरानी की बात ये रही की इसकी भनक तक किसी को नहीं लगी। दोनों ने साल 1994 में अपने रिश्ते का खुलासा करते हुए न्यूज़ीलैण्ड में सगाई कर ली थी। सचिन तेंदुलकर ने 24 मई 1995 को 22 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। जहाँ अचानक हुयी इस शादी से कई लड़कियों का दिल सचिन ने एक झटके में तोड़ दिया था। सचिन अंजलि से मिलने के लिए भेष बदल बदल कर जाया करते थे ताकि लोग उन्हें पहचान न सके।

Anjali tendulkar at pavillion

अंजली पहले सचिन के मैच देखने नहीं जाया करती थी क्योंकि उन्हें अन्धविश्वास था की उनके जाने से सचिन के खेल पर असर पड़ेगा। लेकिन सचिन के संन्यास लेने के बाद दोनों ही एक साथ काफी समय बिताते है और अपनी ज़िन्दगी हँसी ख़ुशी गुज़ार रहे है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles