26.1 C
India
Monday, October 18, 2021

कभी 100 किलो से ज्यादा के हुआ करते थे मोहित रैना, महादेव में शिव का किरदार निभा कर बनाई बड़ी पहचान

आज हम आपको मनोरंजन दुनिया से जुड़े एक ऐसे कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने अब तक के करियर में बॉलीवुड इंडस्ट्री से लगाकर कई टीवी सीरियल में अपनी अदाकारी दिखाई है और उन्होंने हर रोल में लोगों को अपनी और आकर्षित करने का काम किया है इतना ही नहीं इस कलाकार को कई वेब सीरीज में भी देखा जा चुका है जहां भी इनकी अदाकारी ने लोगों के दिल में अपनी छाप छोड़ी है।

- Advertisement -

Mohit Rainna

आपने टीवी सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ तो देखा ही होगा। एक किरदार से घर-घर में पहचान बनाने वाले मशहूर कलाकार मोहित रैना आज किसी की पहचान के मोहताज नहीं है। वैसे तो मनोरंजन दुनिया में कदम रखने के बाद कलाकार ने कई तरह के रोल निभाए हैं लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता भगवान शिव के रूप में मिली है बता दें कि उन्होंने अपने इस किरदार से घर-घर में बड़ी पहचान बनाई है क्योंकि भगवान शिव के रूप में काफी ज्यादा फेमस है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोहित रैना आज अपना 39 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं और इस मौके पर हम उनके जीवन से जुड़ी कई अहम बातें आपके साथ साझा करने जा रहे हैं। मोहित है यहां तक पहुंचने और बड़े मुकाम को हासिल करने के लिए कई तरह के पापड़ बेले हैं। कलाकार को मॉडलिंग का शौक शुरू से ही था यही कारण रहा कि जम्मू में पैदा होने वाले मोहित ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मायानगरी मुंबई की और अपना रुख कर लिया। और यहीं रहकर मॉडलिंग करना चालू कर दिया और बड़े काम की तलाश में लग गए।

Mohit Rainna URI Team

मुंबई आए कलाकार के साथ कई तरह की परेशानी भी थी मैं जिस समय मॉडलिंग के लिए माया नगरी आए थे। उस समय उनका वजन लगभग 109 किलो हुआ करता था जिसके कारण होने मॉडलिंग में काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसलिए उन्होंने दिन रात मेहनत करते हुए खूब पसीना बहाया और अपना वजन कम किया तब जाकर कहीं वो मॉडलिंग कर सके, इसके बाद मोहित की किस्मत भी चमकी और साल 2005 में उनको शो अंतरिक्ष में काम करने का मौका मिला।

Mohit Rainna Devon ke Dev Mahadev

वहीं उन्होंने एक बार अपने कदम मनोरंजन दुनिया में रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा हालांकि उन्होंने काफी सारे सीरियल में काम किया तब जाकर बड़ी पहचान बनाने में सफल रहे। उन्होंने महादेव में काम करने से पहले कई तरह के सीरियलों में अपनी अदाकारी दिखाई है। इतना ही नहीं कलाकार अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहे खबरों की मानें तो मोनी रॉय के साथ मोहित की लव स्टोरी काफी लंबे समय तक चली लेकिन आपसी अनबन के चलते दोनों ही कलाकारों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

छोटे पर्दे से बड़ा नाम कमा चुके मोहित ने साल 2019 की हिट फिल्म पूरी द सर्जिकल स्ट्राइक में भी अभी नहीं किया था जिसमें उनकी अदाकारी को काफी ज्यादा पसंद किया गया। इतना ही नहीं उन्होंने वेब सीरीज भौकाल में भी अपने रोल से लोगों को खासा प्रभावित किया। इसके अलावा मोहित गुड न्यूज़ में भी नजर आए थे। फिलहाल तो कलाकार अपने आने वाले प्रोजेक्ट में काफी ज्यादा व्यस्त हैं। लेकिन उन्होंने आज मनोरंजन दुनिया में अपनी अदाकारी के दम पर बड़ा नाम कमाया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!