21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

यदि आप भी करना चाहते हैं इस नवरात्रि मां वैष्णो के दर्शन तो IRCTC दे रहा है बहुत कम पैसे में आरामदायक पैकेज

नवरात्रि के पावन पर्व पर IRCTC सभी देशवासियों के लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। बता दें कि 7 अक्टूबर से माता रानी के नवरात्रे चालू होने जा रहे हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में भक्त मां वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। वहीं इस बार भी अनुमान लगाया जा रहा है कि हर साल की तरह इस साल भी बड़ी मात्रा में भक्त मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचने वाले हैं। ऐसे में आईआरसीटीसी सभी लोगों के लिए शानदार पैकेज लेकर आया है। तो चलो आपको बताते हैं कि आईआरसीटीसी द्वारा चलाए जा रहे हैं सफर में जनता को क्या मिलने वाला है।

- Advertisement -

आईआरसीटीसी द्वारा जारी किए गए अपने शेड्यूल में तमाम जानकारी मुहैया कराई गई है जिसमें दिल्ली के रेलवे स्टेशन से चालू होने वाली यात्रा के बाद यात्रियों को किस तरह की सुविधा आईआरसीटीसी द्वारा दी जानी है इस बारे में तमाम जानकारी इस प्रकार है, मां वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए जाने वाले भक्तों को दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन रात 8.50 को मिलेगी। रात भर सफर करने के बाद सुबह 8.40 पर कटरा में सभी यात्रियों को उतार दिया जाएगा।

लेकिन इसके बाद भी आईआरसीटीसी द्वारा सभी यात्रियों को अपनी सर्विस मुहैया करवाई जाएगी जिसमें सभी को आरामदायक फोन में विश्राम करने का मौका मिलेगा इसके बाद सभी की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए टीवी पर व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। आज सभी को बाणगंगा छोड़ दिया जाएगा इसके बाद सभी दर्शन करने के लिए माता वैष्णो देवी की चढ़ाई करेंगे। माता वैष्णो देवी के दर्शन पूरे करने के बाद सभी भक्तों होटल में रात भर विश्राम करेंगे फिर उन्हें अगले दिन 6:50 पर दिल्ली के लिए ट्रेन मिलेगी जिससे वह वापस रवाना हो जाएंगे।

IRCTC vaishno devi package

आईआरसीटीसी के स्पेशल माता वैष्णो रानी पैकेज के लिए यात्रियों को तकरीबन 2845 खर्च करना होंगे जिसमें उन्हें आरामदायक यात्रा से लेकर नाश्ता रात्रि विश्राम और स्लीपर कोच में आने जाने की सुविधा मिलने वाली है। जो आपकी यात्रा को काफी हद तक सुगम और आरामदायक बनाने का काम करेगी। यह पूरा सफर 3 रात और 4 दिन का होने वाला है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!