सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर फिल्म/वेब सीरीज बनाने वाले निर्माताओं को हाईकोर्ट की फटकार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के उभरते हुए कलाकार सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में मौजूद नहीं है। लेकिन उन्होंने अपने कम समय के करियर में ही बड़ी उचाई को छू लिया था जिसका परिणाम आप भी देख सकते हैं। उनके निधन मामले को 11 महीनें का समय बीत चुका है। लेकिन सुशांत सिंह के परिवार वाले और फैंस उनको आज भी नहीं भुला पाए हैं। सुशांत सिंह राजपूत की फैन फॉलोविंग को देखते हुए कई फिल्म निर्माता उनके जीवन पर फिल्म बनाना चाहते थे, कुछ ने तो इसकी शुरुआत भी कर दी है।

sushant father kk singh

आप सभी जानते ही है कि सुशांत का परिवार पहले ही यह इच्छा जाहिर कर चूका है कि उनके जीवन पर उनसे बिना सहमति लिए कोई फिल्म या वेब सीरीज का निर्माण न करें लेकिन फिल्म निर्माता कहा किसी की सुनते है। अभी कुछ दिनों पहले ही एक फिल्म का टीजर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसको लेकर कहा गया था कि यह फिल्म सुशांत के जीवन पर आधारित है। इस वीडियो की जानकारी लगते ही सुशांत के परिवार को दुःख हुआ और उन्होंने कोर्ट से निवेदन किया था।

Nyay the justice for sushant singh rajput

सुशांत के परिवार की मांग को ध्यान में रखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने सभी निर्माताओं को ध्यान में रखते हुए नोटिस जारी किया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सुशांत के परिवार की याचिका पर सभी निर्माताओं से जवाब मांगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने आदेश में सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर बनी किसी भी प्रकार की फिल्म बनाए जाने पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

फिल्मों के जरिये सुशांत की छवि बिगाड़ने की कोशिश

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अपनी याचिका में कहा कि उनके बेटे के जीवन पर फिल्म बनाना उनके निजी मौलिक अधिकारों का हनन है। उनका कहना है कि सुशांत की जिंदगी पर किसी भी प्रकार के फिल्म और प्रकाशन से पहले उनके परिजनों से मंजूरी लेना अत्यंत आवश्यक है। सुशांत के पिता की तरफ से याचिका दायर करते हुए उनके वकील विकास सिंह ने कहा कि फिल्मों में सुशांत की छवि को खराब करने का भी प्रयास किया जा रहा है और यह उन्हीं लोगों का प्रयास है जिन लोगों के कारण सुशांत सिंह राजपूत ने अपने जीवन में इतना बड़ा कदम उठाया है।

sushant with sister priyanka

वकील विकास ने यह भी बताया कि सुशांत का मामला अभी चल रहा है जिससे इस तरह की फिल्मों के कारण गवाह प्रभावित हो सकते हैं। वकील विकास सिंह ने यह भी बताया कि फिल्मों के जरिए जनता के बीच सुशांत को लेकर जो धारणाएं बनी हुई है उन्हें बदलने का भी प्रयास किया जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कहा कि उनके बेटे को जनता बहुत पसंद करती थी जिसके जरिए बहुत से लोगों ने चर्चा पाने की कोशिश की है और तोड़ मरोड़ कर सुशांत के जीवन को पेश किया है।

sushant singh rajput family

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कहां की सुशांत सिंह राजपूत पर कोई भी फिल्म या वेब सीरीज उनके परिवार को नैना दिलाते हुए उनकी प्रतिष्ठा पर प्रहार करेगी इसलिए वह किसी भी कीमत पर उनकी प्रतिष्ठा खराब नहीं होने देंगे। सुशांत सिंह राजपूत को लेकर कई तरह की फिल्में या तो बन रही है या उनको बनाए जाने की तैयारी हो रही है। ऐसी सभी फिल्मों को लेकर सुशांत के पिता ने याचिका दायर की थी जिसको लेकर हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *