26.1 C
India
Monday, October 18, 2021

आज ही निपटा ले बैंक का जरूरी काम, त्योहारों के चलते आने वाले 5 दिनों तक बैंकों का रहेगा अवकाश

अगस्त के महीने में 19 तारीख के बाद एक के बाद एक त्यौहार आने वाले हैं। जिसके कारण तकरीबन 5 दिन की सरकारी छुट्टी लगने वाली है। वहीं यदि इस दौरान आप बैंक से संबंधित कोई काम करना चाहते हैं तो वह काम आज ही आप निपटा लें नहीं तो आपको पूरे 5 दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि आने वाले इन दिनों में मोहर्रम से लगाकर राखी तक के त्यौहार आना है जिसके कारण बैंकों की छुट्टियां रहेगी।

- Advertisement -

Bank Holiday

यदि इस दौरान आपका बैंक से संबंधित कोई बड़ा काम है तो आप आज भी उसे निपटा ले नहीं तो आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। बैंक संबंधित यदि कोई भी जरूरी काम आपका है तो आप उसे आज ही निपटाने का प्रयास करें ताकि आपको आगे चलकर परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े त्योहारों के चलते आपको लंबे समय तक बैंकों की डेट ओपन ताले दिखाई देने वाले हैं। और यदि कोई आपका इमरजेंसी काम है इस दौरान अटका है तो आप उसे फौरन ही निपटा लें, तो चलो आपको बताते हैं कि किन-किन त्योहार के चलते बैंकों में 5 दिन का अवकाश रहने वाला है।

नीचे दी गई जानकारी के अनुसार आप समझ सकते हैं कि किस दिन किस राज्य में बैंकों का अवकाश रहने वाला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 19 अगस्त को मुहर्रम के चलते सभी गतिविधियां लगभग बंद रहेगी। वही मोहर्रम के चलते देश के कई बड़े राज्यों में बैंक बंद रहने वाली है जैसे कि लखनऊ, अगरतला, बेलापुर, हैदराबाद, जयपुर, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनगर अहमदाबाद,कोलकाता,भोपाल,जम्मू, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, इन सभी जगह बैंकों का अवकाश रहने वाला है।

इतना ही नहीं ओणम के चलते भी 20 अगस्त को बैंकों में अवकाश रहने वाला है इस दिन चेन्‍नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम, बेंगलुरु में बैंक में बैंक बंद रहने वाले हैं।

थिरुओनम की वजह से 21 अगस्त को कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम में बैंक बंद रहेंगे।

23 अगस्त- श्री नारायण गुरु जयन्ती- कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम में बैंक बंद रहेंगे।

22 और 28 को कोई भी बैंक बंद रहने वाली है इस दिन जहां 22 अगस्त को रविवार आ रहा है तो वही 28 अगस्त के दिन चौथा शनिवार होने के कारण बैंक कर्मचारी छुट्टियों पर रहेंगे और बैंक बंद रहेगी। इसी के साथ 29 अगस्त को भी रविवार की छुट्टी आने वाली है तो इस दिन भी बैंक बंद रहेगी।

30 अगस्त को कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के चलते देश के ज्यादातर इलाकों में बैंक बंद की नजर आने वाली है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!