UPSC Exam में बेटी हो जाए पास, इसलिए पिता Uber Auto चलाने के साथ ऑनलाइन करता है पढ़ाई, दिल जीत लेगा किस्सा

Uber Auto Driver : संसार के हर माता-पिता अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और अच्छी परवरिश के लिए काफी मेहनत करते हैं। ताकि उनके बच्चे बड़े होकर इस काबिल बन जाएगी वह अपने पैरों पर खड़े होने के साथ ही उनका भी नाम रोशन करें। आज हर माता-पिता इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि उनके बच्चों को आगे चलकर अच्छी जिंदगी जीना है तो पढ़ाई का बहुत बड़ा महत्व है बिना पढ़ाई के आज कुछ भी कर पाना संभव नहीं हैं।

google news

Auto Driver Wathing Current Affairs

लेकिन सभी बच्चों को एक जैसी पढ़ाई मिल जाए यह भी इतना आसान नहीं है बहुत से लोग ऐसे हैं जो काफी गरीबी से निकलकर आज बड़े मुकाम पर पहुंचे हैं। लेकिन जिस तरह से शिक्षा देने में एक गुरु का जितना ज्यादा महत्व होता है उतना ही माता-पिता का भी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक कहानी काफी ज्यादा चर्चाओं में बनी हुई है जिसमें उबर ऑटो ड्राइवर अपनी बेटी को बड़ा अफसर बनाने के लिए पहले खुद वीडियो देख कर पढ़ाई करते हैं। इसके बाद अपनी बेटी से उस विषय पर डिस्कशन करते हैं ताकि पढ़ाई में बेटी की हेल्प हो जाए।

बता दें कि सभी माता-पिता अपने बच्चों को हमेशा ही अच्छा बनाने के लिए खुद काफी परेशानियों से गुजर जाते हैं यह कहानी भी कुछ ऐसी ही है जहां दिन-रात रिक्शा चलाकर घर चलाने का जिम्मा भी इस पिता के ऊपर ही है तो वही बेटी के ख्वाब को पूरा करने का जिम्मा भी अब पिता ने ही अपने सर पर ले लिया है यही कारण है कि वह उबर रिक्शा चलाने के साथ ही पढ़ाई भी कर रहा है। दरअसल, इसके बारे में जानकारी लिंक्डइन यूजर अभिजीत द्वारा दी गई है जिन्होंने इस उबर कैब को ड्राइव के लिए बुक किया था।

google news

वहीं अभिजीत ने इस बात की भी जानकारी साझा की है कि ड्राइवर का नाम राकेश है। जो कि अपने काम के साथ ही समय-समय पर ऑनलाइन वीडियो भी देखता है जिसमें जो भी सब्जेक्ट मिल जाए उस विषय में समझ कर शाम को अपनी बेटी के साथ डिस्कशन करता है। उनकी बेटी यूपीएससी की तैयारी कर रही है और एक पिता का फर्ज निभाते हुए वह भी अपनी बेटी की इसमें मदद कर रहे हैं।

राकेश रोजाना इस तरह ही उन लोगों को एक साथ जोड़ने का काम के साथ ही यूट्यूब पर वीडियो देखकर पहले खुद सीखते हैं फिर बाद में अपनी बेटी की हेल्प करते हैं। उबर कैब ड्राइवर की यह कहानी लोगों को इतनी ज्यादा पसंद आई है कि इसे अब तक एक लाख से लाइक मिल चुके हैं। सभी ने इस ऑटो ड्राइवर की जमकर तारीफ की है लोगों का कहना है कि हर माता-पिता का यही फर्ज होता है कि उनके बच्चे बड़े होकर कुछ अच्छा करें भगवान इनकी बेटी को जरूर यूपीएससी में सफलता दिलवाए।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles