Apple iphone 17 : एप्पल को भाया भारत कंपनी चीन को छोड़ अब भारत में ही बनाएगी iPhone 17, सामने आई जानकारी

Photo of author

By Jyoti Mishra

Apple iphone 17

Apple iphone 17 : दिन पर दिन भारत में स्मार्टफोंस बनाने वाली कंपनियों का आगमन हो रहा है और अब भारत स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग का हब बन गया है।आप अगर आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है।

New WAP

अब भारत में बनेगा Apple iphone 17

जी हां अब हमारे देश में ही आईफोन का निर्माण किया जाएगा। कुछ समय पहले टाटा के द्वारा विस्ट्रॉन को टेकओवर किया गया था और अब जल्द ही टाटा के द्वारा iPhone कभी निर्माण किया जाएगा। एप्पल कंपनी के लिए भारत आईफोन निर्माण के लिए मनपसंद देश बन गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार Apple अपने iPhone 17 का निर्माण भारत में करने वाला है। एप्पल एनालिस्टिक मिंग ची कू ने जानकारी दिया है कि देश में मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए एप्पल चीन को छोड़कर अब भारत को अपनी पसंद बन सकता है।

उम्मीद है कि साल 2024 से IPHONE बनाने का काम शुरू किया जाएगा। भारत में अगर आईफोन बनता है तो एक तरह से रोजगार में बढ़ोतरी होगी वहीं दूसरी तरफ भारत में एक तरह से बड़ा विकास माना जाएगा।

New WAP

यह भी पढ़ें : दीपावली के अवसर पर टाटा स्काई ने दिया जबरदस्त ऑफर, मात्र 899 में मिल रहा है HD सेटअप बॉक्स

पहली बार चीन को छोड़कर भारत में बनेगा आईफोन

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह पहली बार होगा कि चीन को छोड़कर किसी नए देश में आईफोन का निर्माण शुरू होगा। भारत में आईफोन का स्टेटमेंट साल 2023 में 12 से 14 परसेंट तक बढ़ गया था वहीं 2024 में iPhone production capacity 20 से 25% होने की उम्मीद जताई जा रही है।

google news follow button