देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है महानायक अमिताभ बच्चन की अरबों रुपए की संपत्ति, देखे इनसाइड तस्वीरें

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी के नाम के मोहताज नहीं है उन्होंने अपने करियर के 52 साल हिंदी सिनेमा के नाम किए हैं और इस दौरान उन्होंने अनगिनत फिल्मों में काम किया यही कारण है कि आज उन्हें हिंदी सिनेमा में बिग बी के नाम से भी जाना जाता है उन्होंने हिंदी सिनेमा में उस दौर में कदम रख दिए थे जब एक फिल्म को बनाने में सालो गुजर जाया करते थे।

Amitabh Bachchan

बिग बी ने अपने करियर में बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम दिग्गज कलाकारों के साथ में इतनी शहर की है और इतना ही नहीं उन्होंने बहुत ही अभिनेत्रियों के साथ में स्क्रीन पर अभी नहीं किया यही कारण है कि आज बॉलीवुड इंडस्ट्री हर मौके पर बिग बी को याद करना नहीं भूलती लेकिन क्या आप जानते हैं।

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए बिग बी ने शोहरत के साथ दौलत भी खूब कमाई है ऐसा नहीं है उनके जीवन में कई पहले से भी आए थे जब वह बिल्कुल कंगाली की स्थिति में आ गए थे लेकिन उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा इतने बड़े मुकाम पर पहुंचने से पहले बिजली ने कई असफलताओं का भी सामना किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)


उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में लगातार 12 फिल्में फ्लॉप दी लेकिन उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हरि यही कारण है कि आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़े सितारे और आज भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर रहे हैं। बिग बी ने इस दौरान कई केबीसी जैसे कई सीरियलों को भी किया है जिनके लिए वे काफी मोटी रकम वसूलते हैं तो चलो आज आपको अमिताभ की तमाम प्रॉपर्टी के बारे में आपको बताते हैं जिन्हें खरीदने के लिए उन्होंने कई करोड़ों रुपए खर्च किए है।

Amitabh Bachchan Luxury Property

बिग बी ने अपनी दौलत का बड़ा हिस्सा प्रॉपर्टी खरीदने पर भी फर्जी किया है लेकिन बड़ी बात यह है कि भारत ही नहीं भारत के बाहर भी व्यक्ति के पास बड़ी प्रॉपर्टी आ मौजूद है तो चलो आज हम आपको अमिताभ की कुछ ऐसी बड़ी प्रॉपर्टी ओं के बारे में बताते हैं फिल्म के लिए उन्होंने करोड़ों रुपए खर्च किए इतना ही नहीं हो रूम पर या बंगले भी देखने लायक है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)


बिग बी के पास पेरिस में भी खुद का एक आलीशान अपार्टमेंट मौजूद है जिसकी सुंदरता देखते ही बनती है या अपार्टमेंट बाहर से जितना सुंदर दिखाई देता है उसकी अंदर से सजावट कई गुना ज्यादा है इस अपार्टमेंट को लेकर बताया जाता है कि यहां उनकी पत्नी जया बच्चन ने उन्हें शादी की सालगिरह के मौके पर तोहफे के रूप में दिया था। इस अपार्टमेंट को साल 2011 में खरीदा गया जो कि काफी जाना आलीशान बना हुआ है।

जलसा :

Amitabh Bachchan jalsa

महानायक का यह घर उनके दिल के काफी करीब बिग बी के सारे फ्रेंड्स उनके घर को देखने के लिए दूर-दूर से आता है इतना ही नहीं वह फिर घर से बाहर निकल कर अपने सभी फ्रेंड्स को देखने के लिए बाहर आते हैं यही कारण है कि उनका या घर काफी ज्यादा फेमस शुरू से ही रहा है यह बिल्कुल भी आलीशान बना हुआ है। उनके घर की कीमत 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है। इसी घर में भी अपने पूरे परिवार के साथ में रहते हैं।

प्रतीक्षा :

amitabh bachchan ghar pratiksha

यह घर भी माया नगरी मुंबई में ही मौजूद है लेकिन यहां घर अमिताभ बच्चन के सबसे ज्यादा दिल के करीब है क्योंकि यहां पर उनके माता-पिता निवास किया करते थे सब लोग इस बात को जानते हैं कि चाहे बिग बी ने देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी प्रॉपर्टी बना ली हो लेकिन आज भी है इस घर से काफी ज्यादा जुड़ाव रखते हैं यही कारण है कि इस घर को उन्होंने जैसा पहले बना हुआ था आज भी ऐसा वैसा ही रखा हुआ है।

जनक :

Amitabh Bachchan Bungalow Janak

बिग बी की अपार संपत्तियों में जनक महल भी शामिल है बता दे कि यहां वे फ्री समय व्यतीत करने आया करते हैं। खबरों की मानें तो अमिताभ बच्चन यहां ज्यादातर फिल्मों से जुड़ी मीटिंग को करने के लिए आते हैं। उनका यह घर भी आलीशान बना हुआ है जिसकी कीमत भी करोड़ों रुपए में आकि जाती है।

दुबई हवेली :

Amitabh Bachchan Dubai Bungalow

अमिताभ बच्चन ने साल 2016 में दुबई में भी एक आलीशान हवेली खरीदी हुई है जिसकी सुंदरता देखते ही बनती है बता दें कि उसकी कीमत भी करोड़ों रुपए में है। खबरों की मानें तो उनका यह विला दुबई की ऐसी जगह स्थित है जिसकी कीमत काफी ज्यादा में ही है उनके विला में वह सब सुविधा मौजूद है जिसके लिए लोगों को बाहर जाना पड़ता है। बता दें कि इसमें स्विमिंग पूल से लगाकर थ्रेटर तक सब सुख सुविधा मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *