23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

लक्ष्मी अग्रवाल की मासूमियत को देख दिल दे बैठे पत्रकार आलोक दीक्षित, आखिर अब क्यों हुए अलग?

एसिड वार के खिलाफ जंग का चेहरा बन कर उभरी लक्ष्मी अग्रवाल का जन्म 1 जून 1990 को हुआ था। लक्ष्मी अग्रवाल को दिल दे बैठने वाले आलोक दीक्षित आज उनके साथ नहीं है। दोनों के बीच का रिश्ता खत्म हो चुका है लक्ष्मी अग्रवाल एसिड पीड़ितों के अधिकारों के लिए बोलती है। वह स्वयं भी एक ऐसिड वार सर्वाइवर है। सिर्फ 15 साल की उम्र में सन् 2002 में एक 32 वर्षीय युवक गुड्डू उर्फ नईम खान ने उनके ऊपर यह वार किया था।

- Advertisement -

Alok Dixit with Laxmi Aggarwal

फिल्म “छपाक” के कारण एसिड वार सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल सुर्खियों में आई थीं। दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म में लक्ष्मी का किरदार निभाया था। लक्ष्मी की जिंदगी के बारे में हर कोई जानता है। खूबसूरती और मासूमियत को देख दिल बैठे आलोक दीक्षित आज उनके साथ नहीं है। लक्ष्मी अग्रवाल आज फिर अकेली हो गई है। दोनों का रिश्ता टूट चुका है। लक्ष्मी और आलोक की एक प्यारी सी बेटी भी है जिसका नाम पीहू है।

Alok Dixit husband of Laxmi Aggarwal 1

लक्ष्मी अग्रवाल एक बेहतरीन गायिका भी हैं। गायिका बनने का सपना लक्ष्मी बचपन से ही देखती थीं। लेकिन एक दिल दहलाने वाली घटना ने उनका पूरा जीवन बदल कर रख दिया। उस घटना के बाद लक्ष्मी का चेहरा ही बदल गया, लेकिन उनका हौसला कभी कम नहीं हुआ। साल 2006 में पीआईएल डालकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से ऐसिड बैन करने की मांग की।

Alok Dixit with Laxmi Aggarwal 2

लक्ष्मी अग्रवाल को यूएस फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा द्वारा 2014 का अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मान पुरस्कार भी मिल चुका है। लक्ष्मी अग्रवाल की मुलाकात “स्टॉप एसिड अटैक्स” कैंपेन के दौरान आलोक दीक्षित से हुई और यहीं से उनकी जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आया। इस कैंपेन में लक्ष्मी का साथ आलोक ने पत्रकारिता को छोड़कर दिया था। दोनों ने मिलकर लंबी लड़ाई लड़ी और फिर आलोक दीक्षित को इसी समय उनसे प्यार हो गया।

Alok Dixit with Laxmi Aggarwal 1

आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल प्यार होने के बाद लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे और इसी दौरान दोनों की एक बेटी पीहू का जन्म हुआ। आलोक और लक्ष्मी ने बेटी के जन्म के बाद अलग होने का फैसला ले लिया और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। अपनी बेटी की परवरिश लक्ष्मी अकेले ही कर रही है। एक इंटरव्यू के दौरान लक्ष्मी अग्रवाल ने कहा कि,”हम दोनों ने कभी शादी नहीं की, लेकिन हम दोनों लिव- इन- रिलेशन में रहे जब आलोक को महसूस हुआ कि हम दोनों एक साथ नहीं रह सकते तो वह मुझे छोड़ अलग हो गए। लक्ष्मी का मानना है कि प्यार खूबसूरत एहसास है, यह कब, कहां और किस से हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता।”

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!