21.9 C
India
Saturday, November 27, 2021

आखिर सीबीआई को सुशांत राजपूत मामले में क्यों लेना पड़ रही है अमेरिका की मदद, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले को 1 साल से ज्यादा का समय बीत चुका हो लेकिन इस मामले की आज भी जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है बता दें कि अभिनेता के निधन के बाद उनके फैंस और घरवालों के द्वारा उनकी मौत की शंका जताई गई थी। जिसके आधार पर बाद में सीबीआई द्वारा जांच की मांग तेजी से बढ़ने लगी ऐसे में कोर्ट द्वारा सीबीआई को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का केस सौंपा गया जिसके बाद से यह निरंतर 1 साल से इस मामले की तहकीकात कर रही है लेकिन अभी तक कोई भी फाइनल नहीं है पर नहीं पहुंच पाई है।

- Advertisement -

sushant singh rajput case update

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई द्वारा इस मामले से जुड़ी हर एक बारीक से बारीक कड़ी को जोड़ा जा रहा है वहीं अब खबर आ रही है कि सो साहसी निधन मामले को लेकर सीबीआई अमेरिका से मदद लेने वाली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई द्वारा अमेरिका से अभिनेता के ईमेल और सोशल मीडिया अकाउंट को रीस्टोर करने के लिए मदद मांगी है जिससे उन्हें और भी अच्छे से इस केस को सॉल्व करने में मदद मिलेगी। सीबीआई चाहती है कि अभिनेता की निधन की हर एक एंगल से जांच की जाए चौकी पहले ही उनके निधन को आत्महत्या घोषित कर दिया गया था।

फैंस के दबाव में शुरू हुई थी CBI जांच

लेकिन सीबीआई अभी तक अपनी फाइनल रिपोर्ट पर नहीं पहुंच पाई है इसीलिए वह हर एक एंगल की बारीकी से जांच करने में जुटी है इसी कड़ी में उन्होंने अमेरिका से मदद मांगी है। खबरों की माने तो सीबीआई ने खास करके उन्होंने गूगल और फेसबुक से मदद मांगी है। बता दें कि MLAT यानि म्यूचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी के तहत मांगी है। बता दें कि इस जानकारी से सीबीआई को काफी मदद मिलने वाली है। और सीबीआई को जो डाटा चाहिए वह मिल जाएगा। MLAT के तहत दोनों देश आपस में डाटा शेयर कर सकते हैं।

sushant childhood

देश में यह काम गृहमंत्रालय के अधिकारी के द्वारा किया जाता है। ऐसे ही अमेरिका में इसे एटॉर्नी जनरल के ऑफिस से किया जाता है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह 14 जून को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। इसके बाद फैंस और परिवार वालों ने सीबीआई जांच की मांग की थी। जब से सीबीआई द्वारा इस मामले की जांच चल रही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!