Categories: बॉलीवुड

B’day Special: अपनी इस ख्वाहिश को अधूरा छोड़ दुनिया को अलविदा कह गए इरफान खान…

बॉलीवुड के लिए वर्ष 2020 बहुत ज्यादा निराशा भरा रहा। जहां एक और कोरोना महामारी के कारण एक भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो सकी तो,वहीं दूसरी और 2020 में बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इनमे के एक दिग्गज अभिनेता थे। इरफान खान, बता दें कि उनका जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था।

बॉलीवुड में इरफान खान की अदाकारी के लोग कायल थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों ही इंडस्ट्री के लिए काम किया और खूब नाम कमाया। लेकिन क्या आप जानते हैं, वे एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे। उनका बचपन में बतौर क्रिकेटर सीके नायडू ट्रॉफी के लिए सलेक्शन भी हुआ था।

लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उन्होंने बॉलीवुड में अपने कदम रख दिए। उन्होंने सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करते हुए। बॉलीवुड में ‘स्‍लमडॉग मिलेनियर’, ‘पान सिंह तोमर’, ‘द लंचबाक्‍स’, ‘पीकू’, ‘अंग्रेजी मीडियम जैसी हिट फिल्म में काम किया। उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।

बता दें कि इरफान खान ने साल 29 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। और इसके साथ ही उनकी आखिरी ख्वाहिश भी अधूरी रह गई। दरअसल,इरफान ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ रोमांटिक मूवी करना चाहते थे। इसका खुलासा कपिल शर्मा के शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में हुआ। शो में इरफान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन ‘जज्बा’ फिल्म के प्रमोशन के लिेए आए थे।

इस दौरान ऑडियंस में बैठे एक फैन ने सवाल किया वो ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ एक्शन मूवी क्यों कर रहे है, उन्हें रोमांटिक मूवी करना चाहिए। इस पर इरफान खान ने जवाब देते हुए कहा कि ‘बात तो बिल्कुल सही कर रहा है’, और उसे थैंक्यू बोला।

Leave a Comment