2023 Honda Livo Launch : बेहतर माइलेज और 10 साल की वारंटी के साथ नई Honda Livo, Splendor की डिमांड होगी ख़त्म, जाने कीमत

Follow Us
Share on

2023 Honda Livo Launch : Honda Motorcycle & Scooter India ने घरेलू बाजार में एक से बढ़कर एक मोटरसाइकल निकाली है। इसकी एक फेमस बाइक Honda Livo को नए रियल ड्राइविंग मिशन नॉर्म्स के अंतर्गत अपडेटेड वर्जन के साथ लांच किया गया है। इस बाइक में टोटल दो वेरिएंट्स है और इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78500 रुपये है।

New WAP

बात अगर इसके डिस्क ब्रेक वैरीअंट की करें तो इसकी कीमत लगभग ₹82500 रखी गई है। कंपनी के द्वारा नई होंडा लीवो के तीन कलर ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें एथलेटिक ब्लू मैटेलिक, मैट क्रेस्ट और ब्लैक कलर शामिल है। होंडा लीवो 110 सीसी सेगमेंट में काफी मशहूर।

किसी होगी 2023 Honda Livo

इसके नए अपडेटेड मॉडल को लेकर कंपनी के तरफ से दावा किया गया है कि यह पहले से और भी ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस के साथ एडवांस कंप्यूटर बाइक हो गई है। Honda के नए OBD2 मॉडल को पेश करने के दौरान होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सीईओ ने महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस सेगमेंट की स्टाइल और परफॉर्मेंस स्तर को और भी ज्यादा बढ़ाया जाएगा।

होंडा के इस नई बाइक में 109 सीसी की क्षमता का नया OBD2 कंप्लीट इंजन इस्तेमाल किया गया है जो की 8.67bhp की पावर और साथ ही साथ 9.30Nm की टार्क जेनरेट करेगा और इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन और साइलेंट स्टार्ट तकनीक का इस्तेमाल हुआ है जो कि बाइक स्टार्ट करने के दौरान बेहद कम साउंड क्रिएट करेगा।

New WAP

इस बाइक में 4 स्पीड ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ 18 इंच का एलॉय व्हील भी मिलेगा। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पीछे की तरफ ड्यूल स्प्रिंग सस्पेंशन से लैस होगा। दोनों पहियों में स्टैंडर्ड ड्रम ब्रेक्स दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक स्कूटर ने अभी तक आपके कितने रुपए बचाएं, चंद मिनटों में पता लगाएगा यह ऐप, आप भी करें इस्तेमाल

2023 Honda Livo में मिलने वालें फीचर्स

होंडा लीवो के फीचर की बात करें तो अपने सेगमेंट में इसमें कई खास सुविधाएं मिलेगी। इसमें इंटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट, डीसी हैंड लेफ्ट कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर और रियल सस्पेंशन के दौरान 5 स्टेप रोलिंग एडजेस्टेबिलिटी दी गई है। हालांकि इसका डिजाइन और लुक काफी हद तक पुराने मोटरसाइकिल जैसी है।


Share on