28.2 C
India
Friday, October 22, 2021

वायरल न्यूज़: शख्स जिसका बगेर हेलमेट नहीं कटता चालान, पुलिस भी मजबूर, दी चालान से छूट

केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट को पास करने के बाद देश में चालान से जुड़े अलग-अलग कई प्रकार के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला गुजरात से आया है।यातायात नियमों के उल्लंघन पर लगने वाले चालान की दरों में कटौती की गई है, लेकिन उसके बाद भी लोग परेशान हैं। गुजरात से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है।

- Advertisement -

इस बार परेशानी की वजह पुलिस के सामने यह बन गई कि, एक शख्स दिलेरी से उनके सामने बिना हेलमेट से गाड़ी चलाकर जा रहा है, उसके बाद भी पुलिस मजबूर होकर सिर्फ देखती रह गयी। जिसका चालान पुलिस करना चाहे तो भी नही काट सकती, क्योंकि उस शख्स का सिर के साइज का कोई हेलमेट ही बाजार में नहीं बना है, जी हां जिससे पुलिस को भी उस शख्स को छूठ देनी पड़ी।

इसे भी पढ़े :- एक असाधारण महिला जिसने 36 की उम्र में ही दे दिया 44 बच्चों को जन्म! लगाना पड़ा बैन

ताजा ओर एक नया मामला गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के बोड़ोली इलाके में रहने वाले जाकिर मेमन का सामने आया है। पुलिस ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाते हुए जाकिर को रोका,लेकिन जाकिर के पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात मौजूद थे। सिर्फ उसने हेलमेट नहीं पहना था, पुलिस ने उसे जुर्माना भरने को कहा, तो जाकिर ने बताया कि वह कोई हेलमेट नहीं पहन सकता क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर में एडजस्ट नहीं होता, बाजार में मौजूद हर हेलमेट शख्स के सिर से कहीं ज्यादा छोटा है। तो पुलिस भी जाकिर की समस्या सुनकर हैरान व परेशान होती दिख रही थी।

इसे भी पढ़े :- बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने ट्वीटर पर किसको कहा शर्म नहीं आती

फिर क्या था शख्स ने पुलिस से कहा कि उसने शहर की हर दुकान पर हेलमेट खोजा लेकिन उसे ऐसा कोई हेलमेट नहीं मिला जो उसके सिर में फ़ीट आ सके। जाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्जत करने वाला शख्स हूं, मैं भी हेलमेट पहनना चाहता हूं, लेकिन मुझे ऐसा हेलमेट मिलता ही नहीं, जो सिर में ठीक से फिट हो सके।

इसे भी पढ़े :- गर्लफ्रेंड ने रखी शर्त आईएएस IAS बनोगे तभी करुँगी तुमसे प्यार फिर प्रेमी ने जो किया वो

जाकिर की समस्या सुनकर पुलिस भी हैरान व परेशान है, जिससे फिलाल तो पुलिस ने जाकिर का चालान नही किया। फिर भी जाकिर ने अपील की है कि,, उसके मामले को सुलझाए,और मदद करे। पुलिस भी जाकिर की इस मांग पर विचार कर रही है, उसकी समस्या को सही मानकर गम्भीरता से विचार विमर्श कर रही है।

फिलाल तो पुलिस ने जाकिर का चालान नहीं काटा, पर समस्या अब भी वही बनी हुई है, आखिर ऐसा हेलमेट कहा से खोजा जाए।जिससे जाकिर की समस्या का हल हो जाए।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!