पुलिस की वर्दी में अभिनेताओं को भी मात देती है ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, दमदार एक्टिंग से जीता फैंस का दिल

सिर्फ पुरुष ही पुलिस की वर्दी पहने दिखाई देते हैं, लेकिन अब यह केवल लोगों के मन का वहम ही रह गया है। आज के वर्तमान समय में महिलाएं भी किसी से कम नहीं है और वह भी वर्दी पहने अपनी ड्यूटी करते हुए चारों तरफ दिखाई देती हैं। सिनेमा जगत में भी कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने पर्दे पर अपने वर्दी वाले लुक से सभी के दिल पर राज किया है। जब भी अभिनेत्रियां अपने वर्दी वाले लुक में नजर आई सिनेमा हॉल में खूब तालियां बजी। कई अभिनेत्रियां ऐसी है जिन पर पुलिस की वर्दी खूब अच्छी लगी और फिल्में भी सुपर हिट हुईं। आज इस रिपोर्ट में हम उन अभिनेत्रियों की बात करेंगे जिन्होंने पर्दे पर वर्दी पहनकर धमाल मचा दिया।

करीना कपूर (Kareena Kapoor Khan)

kareena kapoor police dress angrezi medium

एक्ट्रेस करीना कपूर पिछले कई वर्षों से इंडस्ट्री में अपना सक्रिय रोल अदा कर रही हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने कई अलग-अलग तरह के रोल निभाए। करीना पहली बार फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” में एक पुलिस के किरदार में दिखीं। फिल्म में इरफान खान, दीपक डोबरियाल और राधिका मदान मुख्य रोल में थे। यह इरफान खान की आखिरी फिल्म थी। फिल्म “चमेली” में सेक्स वर्कर, “जब वी मेट” में गीत का यादगार किरदार और “थ्री इडियट्स” में बेबी डॉक्टर का रोल करती नजर आईं।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Jonas)

priyanka chopra police dress Jai gangaajal

बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में भी अपना परचम लहरा चुकी प्रियंका चोपड़ा इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक है। फिल्म “गंगाजल 2” में प्रियंका ने पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। फिल्म में उनकेअदाकारी की सब ने प्रशंसा की थी। प्रकाश झा ने इस फिल्म का निर्देशन किया था।

कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari)

kirti kulhari police uniform

अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी के लिए फिल्म “पिंक” मील का पत्थर साबित हुई थीं। फिल्म “उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ में कीर्ति कुल्हारी एक एयर फोर्स अधिकारी के किरदार में थीं। फिल्म में उन्होंने फ्लाइट लेफ्टिनेंट सीरत कौर का किरदार निभाया जो सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले आर्मी जवानों को दिल्ली सुरक्षित लाती हैं।

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit Nene)

Madhuri Dixit police uniform

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की एक्टिंग की दुनिया दीवानी है। वह हर रोल में बहुत अच्छी तरह फिट हो जाती है। 1993 में आई फिल्म “खलनायक” में माधुरी ने पुलिस अफसर का रोल अदा किया था जो अंडरकवर एजेंड बनकर एक अपराधी के साथ रहती है। फिल्म को सुभाष घई ने डायरेक्ट किया था।

रानी मुखर्जी (Rani Mukherji)

Rani Mukerji Mardani Police get up

रानी मुखर्जी ने फिल्म “मर्दानी” में एक दबंग पुलिस वाली का किरदार निभाया है। इसके सीक्वल में भी रानी मुखर्जी ने अपने अभिनय का दम दिखाया। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और रानी मुखर्जी को इस अभिनय के लिए खूब सराहना मिली थी।

हेमा मालिनी (Hema Malini)

Hema Malini police uniform

हेमा मालिनी की सुंदरता और अभिनय का कोई सानी नहीं है। साल 1983 में साउथ इंडियन फिल्म “सत्तम ओरु इरुत्तराई” का हिंदी रिमेक “अंधा कानून” रिलीज हुई थी। इसी फिल्म से रजनीकांत ने हिंदी सिनेमा में एंट्री की थी। फिल्म”अंधा कानून” में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने फीमेल कॉप का किरदार निभाया था। इस फिल्म में रीना राय, अमिताभ बच्चन, प्रेम चोपड़ा, अमरीश पुरी और डैनी डेंजोंगपा मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

तब्बू (Tabassum Fatima Hashmi)

Tabu police uniform Drishyam

फिल्म “दृश्यम” में तब्बू एक पुलिस अफसर के रोल में नजर आई। अपने अभिनय से एक बार फिर तब्बू सभी का दिल जीतने में सफल रही। 2013 में रिलीज हुई फिल्म “दृश्यम” एक मलयालम फिल्म का रीमेक है। फिल्म में अजय देवगन और श्रेया सरन भी भूमिका में थे।

शेफाली शाह (Shefali Shah)

Shefali Shah police uniform

निर्भया गैंग रेप कांड पर आधारित नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज “दिल्ली क्राईम” को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। इस थ्रिलर वेब सीरीज में एक्ट्रेस शेफाली शाह डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी की किरदार में हैं जो एक पीड़ित लड़की को न्याय दिलाने के लिए दिन रात एक कर देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *