24.8 C
India
Monday, September 20, 2021

राकेश रोशन के ‘क’ अक्षर से फिल्म बनाने का राज, अब तक बना चुके हैं कई सुपर हिट फ़िल्में

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज बहुत से फिल्म निर्माता ऐसे मौजूद है जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में फिल्मों में बतौर एक्टर अपने कदम रखे थे। लेकिन वे फिल्मों में इतने ज्यादा सफल नहीं हो सके जो उन्होंने फिल्में बनाने का काम चालू कर दिया। जिसके दम पर आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने निर्माता-निर्देशक बन गए हैं आज कलाकार की बात करने जा रहे हैं।

- Advertisement -

Rakesh Roshan Pinkie Roshan

उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर एक्टर अपने कदम रखे थे लेकिन वह अपनी अदाकारी से ज्यादा फिल्म बनाते हुए सफल रहे। दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन की जिन्होंने बतौर एक्टर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे ठीक नहीं नहीं उन्हें कई फिल्मों में देखा भी गया। लेकिन उन्होंने बाद में फिल्में बनाने का काम चालू कर दीया वे अपने करियर में अब तक कई फिल्मों को बना चुके हैं।

जिन्हें लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। उन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन को लेकर काफी बड़ी फिल्मों को बनाया है जो पर्दे पर हिट साबित हुई है। राकेश रोशन आज अपना 73वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं तो चलो उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताते हैं। राकेश रोशन शुरू से ही काफी मजबूत टैलेंटेड है वे एक ऐसे कलाकार हैं जो एक साथ कई बड़े कार्यो को कर सकते हैं।

rakesh roshan birthday

राकेश रोशन एक्टिंग से लेकर, प्रोड्यूसर, डायरेक्शन, स्क्रीन राइटर, एडिटर और म्यूजिक डायरेक्शन इतने सारे काम है एक अकेले व्यक्ति आराम से कर सकते हैं उनके अंदर टैलेंट की कोई कमी नहीं है। राकेश रोशन बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर एक्टर ज्यादा कुछ बड़ा काम नहीं कर सके लेकिन उन्होंने फिल्म डायरेक्शन के रूप में कई सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी है।

बता दें कि उन्होंने करण अर्जुन जैसी फिल्मों को बनाया है जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते इतने ही नहीं उन्होंने कोई मिल गया कृष जैसी सीरीज को बनाकर लोगों के बीच में काफी लोकप्रियता बनाई है। राकेश रोशन बॉलीवुड इंडस्ट्री में साल 1970 में अपने कदम रखे इस दौरान उन्होंने बतौर सपोर्टिंग एक्टर फिल्म ‘घर-घर की कहानी’ मैं देखा गया।

Rakesh Roshan Hrithik Roshan

लेकिन यहां से ज्यादा बड़ी पहचान नहीं मिल सकी के बाद उन्होंने और भी कई फिल्मों में काम किया। ‘खेल-खेल में’, ‘खट्टा मीठा’, ‘तीसरी आंख’, ऐसी कई फिल्मों में राकेश रोशन की अदाकारी बताओ सपोर्टिंग एक्टर देखने को मिली लेकिन वह एक कलाकार के रूप में बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनाने में सफल नहीं रहे। इसके बाद उन्होंने अपना रुख बदला और साल 1980 में फिल्म बनाने का काम चालू कर दिया। उन्होंने सबसे पहले ‘आपके दीवाने’ फिल्म बनाई लेकिन यहां बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप रही।

इसके बाद उन्होंने लगातार काम चालू रखा और एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी उन्होंने करण अर्जुन, कृष, कोई मिल गया जैसी कई सुपरहिट फिल्मों को बनाया है जिन्हें लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन राकेश रोशन की फिल्म निर्माण को लेकर भी अजीब इत्तेफाक देखने को मिलता है बता दें कि वह अपनी फिल्मों का नाम ‘क’ अक्षर से रखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इतना ही नहीं उनकी यह नाम की फिल्म काफी ज्यादा हिट भी साबित हुई है तो चलो आपको इसके पीछे की कहानी बताते हैं।

sussanne khan with rakesh roshan

खबरों की मानें तो वे ज्योतिषशास्त्र के पास ही ज्यादा मानते हैं और यही कारण है कि वे अपनी फिल्मों का नाम ‘क’ से रखना काफी ज्यादा सही समझते हैं। उन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन को लेकर बहुत सीखने को बनाया है बता दें कि साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है, ने भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ा नाम कमाया था। इसके बाद उन्होंने कृष जैसी कई फिल्म का निर्माण किया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!