ऋषभ पंत के वीडियो ने खोली आईपीएल की पोल, वीडियो में मिल रहे हैं मैच फिक्सिंग के सबूत, जाने पूरी खबर

T20 क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले IPL का 15 वा सीजन चल रहा है। जिसमें 10 टीमें एक ट्रॉफी के लिए आपस में मुकाबले खेलते हुए नजर आ रही है। बता दें कि क्रिकेट प्रेमियों को रोजाना एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। लेकिन IPL एक ऐसा फॉर्मेट है। जहां फिक्सिंग को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े होते आए हैं।

google news
Rishabh Pant IPL match fixing audio

अब तक बहुत से खिलाड़ी फिक्सिंग के चलते अपना करियर डुबो चुके हैं। वहीं एक बार फिर IPL मैच में फिक्सिंग को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई द्वारा साल 2019 के मैच फिक्सिंग को लेकर मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद से एक बार फिर IPL मैचों में फिक्सिंग को लेकर बातें तेजी से होने लगी है।

Rishabh Pant

इतना ही नहीं आईपीएल जैसे फॉर्मेट का विचार बनाने वाले गवर्निंग काउंसिल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी द्वारा भी एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया गया था। जो आज भी काफी ज्यादा चर्चाओं में हैं। बता दें कि जो वीडियो सामने आया है वह साल 2009 के दौरान खेले गए मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच का है जिसमें ऋषभ पंत को काफी कुछ कहते हुए देखा जा सकता है।

rishabh pant spot fixing

बता दें कि ऋषभ पंत का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है। दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत विकेटकीपिंग कर रहे होते हैं। वहीं केकेआर की तरफ से रॉबिन उथप्पा स्ट्राइक पर रहते हैं और उनके सामने बोलिंग संदीप लामिछाने करते हैं। लेकिन गेंद डालने से पहले ही ऋषभ पंत इस बात की भविष्यवाणी कर देते हैं कि इस गेंद पर चौका पड़ने वाला है। ऋषभ के बोलते ही रॉबिन उथप्पा चौका मार भी देते हैं।

google news

इस वीडियो पर ललित मोदी ने काफी ज्यादा आपत्ति जताते हुए यहां तक कह दिया था कि बीसीसीआई और आईसीसी को किसी भी बात की परवाह नहीं है। बता दें कि यहां पुराना वीडियो अब भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चाओं का विषय बना हुआ है। वीडियो सामने आने के बाद से एक बार फिर फिक्सिंग पर चर्चा तेज हो गई है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles