रवि किशन: पैसों की कमी के चलते एक कमरे में रहते थे 12 लोग, आज है भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज कलाकार

फिल्म इंडस्ट्री में कुछ कलाकार ऐसे भी है। जिन्होंने अपने करियर में जो भी किरदार निभाया सब हिट हुआ। चाहे वह विलेन हो या हीरो, आज बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं। जो साउथ और भोजपुरी सिनेमा से निकलकर अपनी पहचान हिंदी सिनेमा में भी बनाई है और आज वे बड़े मुकाम पर है।

Ravi Kishan1

बात करें भोजपुरी सिनेमा की को यहां एक से बढ़कर एक कलाकार मौजूद हैं। जिनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। लेकिन आज हम जिस कलाकार की बात करने जा रहे हैं। उन्होंने फिल्मों के अलावा राजनीति में भी बड़ा नाम कमाया है। आज लोग उनके दीवाने हैं।

Ravi Kishan2

हम बात कर रहे हैं भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गज और सबसे बड़े कलाकार रवि किशन की, जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर आज इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है। रवि किशन ने आज फिल्म से शुरू किए अपने इस सफर में अब राजनीति में भी अपने कदम रख दिए हैं। और आज वे एक दिग्गज कलाकार के साथ नेता भी है। बता करें उनकी राजनीति की हो भविष्य में वे गोरखपुर से सांसद हैं।

भोजपुरी के अलावा साउथ और बॉलीवुड में किया काम

Ravi Kishan3

रवि किशन ने भोजपुरी सिनेमा से अपने भविष्य की शुरुआत की थी। लेकिन उनकी लोकप्रियता इतनी बड़ी की उन्हें बॉलीवुड में भी काम करने का मौका मिला। और उन्होंने यहां भी अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी,वे साउथ की की कई फिल्मों में अभिनय कर चुकें हैं। लेकिन आज इतने बड़े मुकाम पर बैठे रवि किशन के लिए यहां तक पहुंचना। इतना आसान नहीं था।

यूपी से आते हैं रवि किशन

Ravi Kishan4

बता दें कि इस दिग्गज कलाकार का जन्म उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। उन्होंने शुरू स्व ही कुछ बड़ा करने की ठान रखी थी। अपने जीवन में कई बड़ी चुनौती आने के बाद वे कभी पीछे नहीं हटे और उन्होंने जो ख्वाब पचपन में देखा था। आज उसे पूरा कर दिखाया है। वे आज मायानगरी मुंबई में रहते हैं।

12 लोगों के साथ रहते थे

Ravi Kishan5

आज रवि किशन के पास सब कुछ है पैसा है रुतवा है, जो वे चाहते थे। वह सभी उन्होंने आज पा लिया है। लेकिन उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी था। जब वे घर से मायानगरी के लिए निकले तो उनके पास बस वाले को देते तक के पैसे नहीं थे। उनकी परेशानी यही नहीं रुकी अपने जीवन का गुजारा करने के लिए। रवि किशन को एक कमरे में 12 लोगों के साथ रहना पड़ता था। जबकि आज वह 12 बेडरूम के एक आलीशान घर में रहते हैं।

करियर में की 116 फिल्म

Ravi Kishan6

बात करें रवि किशन के करियर की तो उन्होंने अब तक लगभग 116 फिल्मों में आप अपनी कलाकारी दिखाई है। बता दें कि इनमें उनकी हिंदी,भोजपुरी और साउथ की फिल्में भी शामिल हैं। इसके अलावा रवि किशन कई बड़े टीवी शो के भी हिस्सा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *