एक रेप सीन ने राज बब्बर को दिलाई थी बॉलीवुड में पहचान, रातों-रात बदल गयी थी किस्मत, आज है बड़े नेता

आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जिन्होंने फिल्मी दुनिया नहीं बल्कि राजनीति में भी अपने नाम का परचम लहराया है आज भी किसी की पहचान के मोहताज नहीं है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं 80 के दशक से हिंदी सिनेमा में लोगों को अपनी अदाकारी से दीवाना बनाने वाले जाने-माने अभिनेता राज बब्बर की अभिनेता ने कई बड़ी फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है।

Raj Babbar Family

अभिनेता राज बब्बर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता पिछले काफी समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है लेकिन उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद एक के बाद एक कई फिल्मों में काम किया इस दौरान उन्हें अलग-अलग रोल में देखा गया था तभी उन्होंने एक किसान का रोल किया तो कभी भी इंस्पेक्टर के रूप में सभी को अपनी अदाकारी दिखाते हुए नजर आए।

Raj Babbar Birthday

राज बब्बर के जन्मदिन के मौके पर हम आप को उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनसे आप अब तक अनजान रहे होंगे। अभिनेता ने फिल्मी दुनिया से किनारा करते हुए राजनीति में अपने कदम रख दिए हैं और यहां भी बे फिल्मों की तरह काफी ज्यादा सफल नजर आ रहे हैं। फिल्मों में अपने सफर को चालू करने से पहले राज बब्बर ने स्ट्रीट थियेटर से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी। इसके बाद वे दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए। राज बब्बर ने अपने करियर की शुरुआत उस वक्त की टॉप एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ की थी।

Insaf ka tarazu raj babbar rape scene

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कलाकार को एक मौका ऐसा मिलता है जहां वह अपनी अदाकारी को सबके दिल में जगह बना सकता है ऐसा ही कुछ राजबब्बर के साथ में भी हुआ उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म में नेगेटिव रोल करते हुए। सभी का दिल जीत लिया था। अभिनेता ने फिल्म इंसाफ का तराजू में जीनत अमान के साथ रेप सीन किया था इस दौरान पर काफी ज्यादा घबरा गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raj Babbar (@rajbabbarmp)


लेकिन हर कलाकार को एक ही मौका मिलता है अपनी काबिलियत साबित करने का राज बब्बर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। राज बब्बर को इस नेगेटिव रोल को निभाते ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान मिल गई थी। क्योंकि उन्होंने जिस दौर में जीनत अमान के साथ में काम किया उस समय जीनत अमान एक जानी-मानी अभिनेत्री थी। अपने बुरे दौर में अभिनेता ने नादिरा बब्बर से प्यार किया और जिसके बाद दोनों ने साल 1975 में शादी कर ली।

raj babbar smita patil

खबरों की मानें तो अभिनेता राज बब्बर को शादी के बाद भी एक और अभिनेत्री से प्यार हो गया इतना ही नहीं प्यार इस कदर था कि दोनों के चर्चे उस दौर में काफी ज्यादा चला करते थे। बताया जाता है कि फिल्म ‘भीगी पलकें’ के दौरान राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बीच प्यार पनप गया था। 80 के दशक में ही यह दोनों एक दूसरे के इतने ज्यादा करीब आ गए थे। इसके बाद दोनों ही रिश्ते में रहने लगे थे। खबरों के अनुसार स्मिता के निधन के बाद राज फिर से पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *