सड़क किनारे लोगों के गंदे जूते पॉलिश करता है ये शख्स, जब बताई अपनी कमाई तो उड़ गए लोगों के होश

दुनिया में सफलता उन्हीं को मिलती है जो मेहनत और लगन से मंजिल की और बढ़ता है। ये बात जरूर है इस बीच कई मुसीबतें भी आती। कुछ लोग किस्मत पर निर्भर रहते है तो कुछ लोग मेहनत से भी अच्छा मुकाम हासिल कर लेते है। एक ऐसी ही कहानी है अमेरिका के एक व्यक्ति की उसकी ऐसी किस्मत चमकी की आज जूते पॉलिश कर हर महीने 18 लाख रुपये महीना कमाता है।

Don Ward Shoe Shiner 5

अगर आज की युवा पीढ़ी की बात करें तो इनका एक सपना है कि उन्हें एक अच्छी सरकारी नौकरी मिले। इन्हीं युवाओं की वजह देश में बेरोजगारी बड़ी है जो कई तरह डिग्रियां लेकर सरकारी नौकरी के लिए भटक रहा है। लेकिन अगर मेहनत की जाये तो फिर बिना सरकारी नौकरी के भी अच्छे रुपये कमा सकता है। ऐसी ही सक्सेस कहानी है अमेरिका में रहने वाले एक व्यक्ति की जिन्होंने अपनी मेहनत के चलते बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है और आज लाखों में कमा रहा है।

Don Ward Shoe Shiner 1

वो कहते हैं ना इंसान की किस्मत कब पलट जाए ऐसा ही हुआ है अमेरिका के मैनहट्टन में रहने वाले एक शख्स के साथ जो कभी तंगहाली और बेरोजगारी से परेशान था आज यह व्यक्ति लोगों के जूते पॉलिश करके और उन्हें चुटकुले सुनकर एक दिन में 900 अमेरिकी डॉलर कमा लेता है। यानि की महीने में 27000 हजार अमेरिकी डॉलर जो की भारतीय रुपये में अठारह लाख रुपये होते है।

Don Ward Shoe Shiner 2

ये कहानी है डॉन वार्ड (Don Ward Shoe Shiner) की जिन्होंने मुश्किल समय में भी अपनी मेहनत जारी रखी । एक समय ऐसा था कि इनके दो वक्त की रोजी रोटी के लाले पड़े थे लेकिन इस मुस्किल समय में भी हार नहीं मानी और सफलता की ऐसी कहानी लिख दी जो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। डॉन वार्ड का कहना है वहां एक मोची है और लोगों के जूते चप्पल पॉलिश करते हैं, लेकिन यह बात भी है की इनकी पॉलिश में वह दम है कि लोग इनके पास खींचे चले आते हैं इनका कहना है यहां लोगों को ऐसे ताने देते हैं कि लोग इनके पास ही जूते चप्पल पॉलिश करवाने आते है।

Don Ward Shoe Shiner 6

अब आपकों ये भी बता दें कि जहां हर आम व्यक्ति महीने के 20 से 25 हजार रुपये कमाते है तो वहीं डॉन वार्ड मोची का काम करते हुए हर दिन 60 हजार रुपये कमाते है। वहीं मोची का काम करने वाले डॉन वार्ड ने फ़ोटो लैब में भी काम किया था, लेकिन जो पैसे इस काम में मिलते थे उसमें उनका गुजारा नहीं हो पाता था। इसके बाद उन्होंने मोची का काम करने की ठानी और आज वो इतना कमाते है कि उन्हें किसी बात की कोई कमी नहीं है।

बहरहाल जो भी हो लेकिन इस समय डॉन वार्ड की सफलता की इस कहानी को सोशल मीडिया पर यूजर्स के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और लोग अपनी तरफ से तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *