30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

Pakistani एथलीट की शर्मनाक हरकत पड़ सकती थी नीरज चोपड़ा को भारी, खिलाड़ी ने खुद किया बड़ा खुलासा

जबसे नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता है तबसे ही वो सबके आकर्षण का केंद्र बने हुए है। जिसे देखो वो नीरज की ही बात करने में लगा है उनके बारे में जानकारी जुटाने में लगा है। नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मैडल जीतकर अपने देश का नाम रोशन किया है। ये बड़ी बात इसलिए भी है क्योंकि भारत ने पहली बार ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड मैडल हासिल किया है।

google news

Neeraj Chopra Goldmadelist 3

नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने के सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है। इनके लिए इस मेडल को जीतना इतना आसान नहीं था, लेकिन नीरज ने चुनौतियों का सामना करते हुए अपने लक्ष्य को पूरा किया है। इसमें एक पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम की शर्मनाक हरकत भी सामने आई है। जिसमें उन्होंने नीरज को हराने का काफी प्रयास किया, लेकिन नीरज ने उसके सपने को चूर—चूर कर दिया।

google news

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी एथलीट ने नीरज को फाइनल में हराने की बहुत कोशिश की। इस बात का खुलासा खुद नीरज चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में किया है। नीरज की माने तो फाइनल मुकाबला खेलने का जब समय आया तो उनके सामने कई कठिन चुनौतियां थी। इस वक्त नीरज को भाला नहीं मिल रहा था। ये भाला पाकिस्तान के एथलीट नदीम के पास उनका भाला था।

गोल्ड मे​डलिस नीरज चौपड़ा ने अपने इंटरव्यू में सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि फाइनल मुकाबले से पहले उनका जे​वलिन कहीं मिल नहीं रहा था। इसके बाद मेरे भाले को मैंने पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम के पास देखा। नदीम से भाला लेने के बाद नीरज ने इस मुकाबलें में भारत का नाम रोशन किया है।

लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि आखिर नदीम ने नीरज का जेवलिन क्यों लिया था। नीरज के अनुसार नदीम उनकी काबिलियत को पहचानते थे, इसलिए उन्होंने नीरज के जेवलिन को छुपाने की कोशिश की थी। अगर नीरज का वक्त रहते जेवलिन नहीं मिलता तो नीरज को कठिन परेशानियों से होकर गुजरना पड़ सकता था। अगर पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम की मंशा सही होती तो वह पूछकर नीरज चोपड़ा का जेवलिन लेते।

जैसे की आपको बताया की नीरज सिर्फ 23 साल के है, लेकिन इस वक़्त उन्हें देश का सबसे बड़ा स्टार मान लिया गया है। दुनिया के हर कोने से जहाँ भी एक सच्चा हिंदुस्तानी बस्ता है,सभी लोग नीरज की इस उपलब्धि पर काफी खुश नज़र आ रहे है और नीरज की सराहना करने में लगे है। अब तो लोग गूगल पर भी उनकी गर्लफ्रेंड का नाम सर्च करने लगे हैं। वहीँ जब नीरज चोपड़ा से शादी को लेकर सवाल पूछा गया तो उनका ये जवाब था।

बहरहाल जो भी हो लेकिन अगर वक्त पर नीरज को अपना जेबलिन नहीं मिलता तो शायद उनके लिए गोल्ड मेडल जीतना आसान नहीं होता ।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles