लोगों की मदद के लिए स्कूल बस को बनाया एम्बुलेंस, मानवता की मिसाल को सोनू सूद ने किया सैल्यूट!

एक तरफ पूरे देश में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। सभी लोग यही सोच में है कि आखिरकार इस वायरस से कैसे निजात पाया जा सकता है। लेकिन ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी कई लोग मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं। आपने अक्सर लोगों की मदद करते हुए ज्यादातर पुरुषों को देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं।

जो अपनी परवाह न करते हुए लोगों की सहायता कर रही है वहीं उनके इस काम ने देश की सभी महिलाओं का सीना गर्व से छौड़ा कर दिया है। वहीं उन्हें इस तरह लोगों की मदद करता देख उनके इस काम की खाफी सहारा जा रहा है। और उनकी जमकर तारीफ भी हो रही है। बता दें कि अभी हाल ही में रियलिटी शो डांस 3 के सेट पर पहुंचे बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सोनू सूद ने इस प्रोग्राम के जरिए कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद करने वाले कई लोगों को सम्मानित किया।

स्कूल बस को ही बना डाला एम्बुलेंस

neelam singh driver

वहीं इस दौरान मुंबई की रहने वाली नीलम सिंह के काम की भी अभिनेता सोनू सूद ने जमकर तारीफ करी, बता दें कि नलिनी कोरोना के इस दौर में अपनी परवाह न करते हुए एम्बुलेंस ड्राइवर बनकर लोगों की बिना किसी स्वार्थ सेवा कर रही है। उनके इस नेक काम के लिए डांस दीवाने के सेट पर मौजूद सभी लोगों के सेल्यूट किया। नीलम सिंह पेशे से एक ड्राइवर ही है लेकिन वे स्कूल बस चलाती हैं। लेकिन इन दिनों कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए वे बस को छोड़ एंबुलेंस चला रही है।

इतना ही नहीं नीलम सिंह ने जिस बस को वे बच्चों को छोड़ने के लिए इस्तेमाल करती थी उसी बस को उन्होंने एंबुलेंस का रूप दे दिया। और सुबह से शाम तक लोगों की सेवा कर रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को अस्पताल तक सुरक्षित पहुंचाया जा सके। उनके इस काम के लिए उनकी काफी सराहना हो रही हैं। जिस दौर में लोग स्वार्थी बन कर घर में बैठ जाते हैं। इस समय में नीलम सिंह लोगों की सेवा कर रही हैं।

लोगों की सेवा करने का काम उन्होंने उनके मन से ही चुना वहीं ऐसा करते हुए उनकी खुद की नौकरी भी खतरे में है। लेकिन उन्होंने अपनी नौकरी की परवाह ना करते हुए लोगों की सेवा करने को पहला महत्त्व दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *