Categories: बॉलीवुड

सुशांत सिंह मामले से जुड़ा सबसे बड़ा अपराधी गिरफ्तार, NCB की सबसे बड़ी सफलता

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच कर रही एनसीबी की टीम को बुधवार के दिन एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। एनसीबी अधिकारियों ने बताया कि उनकी टीम ने ड्र’ग्स मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके तार सुशांत सिंह राजपूत की मौ-त से जुड़े हुए हैं। एनसीबी की टीम ने मंगलवार देर रात को मुंबई में कार्यवाही की जिसके दौरान उन्हें ढाई करोड़ रुपए की पदार्थ मिले है। NCB अधिकारियों ने इस मामले को वक्त की सबसे बड़ी सफलता बताया है और कहा है कि सुशांत की मौ-त की जांच में जप्त की गई अभी तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

मुंबई के लोखंडवाला से हुई गिरफ़्तारी

अधिकारियों ने जानकारी दी कि सुशांत मामले के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रीगल महाकाल नाम से हुई थी जिसे कार्यवाही कर मंगलवार देर रात मुंबई स्थित लोखंडवाला क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है। एनसीपी अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी अभी भी जारी है और इस छापेमारी के दौरान मलाणा क्रीम जिसकी कीमत ढाई करोड रुपए जप्त कर ली गई है। एनसीपी अधिकारियों ने जानकारी दी है कि रीगल महाकाल के साथ उन्होंने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ जारी है।

कई दिनों से ड्र-ग्स केस में चल रही पूछताछ के दौरान ड्रग पेडलर रीगल महाकाल का नाम सामने आया था और उसकी खोजबीन जारी थी। रीगल महाकाल ने अनुज केशवानी जो कि सितंबर महीने में गिरफ्तार किए गए थे को ड्र-ग्स की आपूर्ति की थी और अनुज केशवानी इसे दूसरों को उपलब्ध कराता था।

जैसा कि आप सभी जानते हैं सुशांत 2020 जून माह में अपने बांद्रा स्थित घर पर पंखे से लटके हुए मिले थे। जांच के दौरान ड्र-ग्स मामले उजागर हुए और कई व्हाट्सएप चैट्स में बेरोकटोक इसका उपयोग सामने आया। जिसके चलते एनसीबी ने कई बॉलीवुड हस्तियों को पूछताछ के लिए बुलाया और कुछ को सजा भी हुई। जांच कर रही एजेंसी ने पहले सुशांत की प्रेमिका रही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और भाई शोभित चक्रवर्ती को मुख्य अपराधी के रूप में देखा और अपनी जांच आगे बढ़ाई।

अभी भी जाँच कर रही है CBI

केंद्रीय जांच एजेंसियों ने सुशांत के स्टाफ के सदस्यों को भी विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तारियां करा था। लेकिन बाद में पुख्ता सबूतों के अभाव में उन्हें छोड़ दिया गया। रिया चक्रवर्ती और भाई शोभित चक्रवर्ती व अन्य आरोपी जमानत पर रिहा कर दिए गए हैं। सुशांत के परिवार और समर्थकों को आज भी उम्मीद है कि किसी दिन एक चमत्कार होगा और सुशांत के आरोपी सामने आएंगे। सभी सीबीआई से विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से मांग कर रहे है कि आरोपियों को बख्शा ना जाए और पुख्ता तरीके से जांच कर दोषियों को सजा दी जाए।

Leave a Comment