नाना पाटेकर सड़कों पर करते थे पेंट लेकिन आज है करोड़ों के मालिक फिर भी जीते हैं साधारण जिंदगी!

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग कलाकार नाना पाटेकर से आप सभी अच्छे से बाकिफ होंगे। उन्होंने अपने दम पर हिन्दी सिनेमा में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है। यही कारण है कि लोग आज भी उन्हें इतना ज्यादा पसंद करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार ऐसे हैं। जिन्हें सिर्फ अपनी अदाकारी के लिए जाना जाता है।

Nana patekar

लेकिन नाना पाटेकर को उनके व्यवहार के लिए भी खासा जाना जाता है। अभिनेता ने फिल्मों में काम करते हुए कई बड़ी फिल्में दी। जो आज भी हिट है। और लोग उन्हें देखना पसंद करते हैं। लेकिन उनसे भी ज्यादा सभी दर्शक नाना पाटेकर की डायलॉग के दीवाने हैं। उनके द्वारा वैसे तो हर फिल्म में डायलॉग बोला जाता है। लेकिन फिल्म तिरंगा का डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर रहता है।

करोड़ों के है मालिक लेकिन रहते है साधारण

बात करे अभिनेता के लाइफ स्टाइल की तो वे दूसरे कलाकारों की तरह आलीशान घर में रहना पसंद नहीं करते हैं। करोड़ों रुपए की संपत्ति होने के बाद भी वे एक सरल और सिंपल जिंदगी जीना पसंद करते हैं। बता दें कि नाना पाटेकर ने हिंदी फिल्मों में अपने कदम “गमन” फिल्म से रखे थे। अभिनेता का जन्म महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हुआ था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nana patekar (@nana.patekar)


बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लोगों में नाना पाटेकर की फिल्म देखने का जुनून ऐसा था कि राह चलते लोग उनके द्वारा बोले गए। डायलॉग को याद कर लिया करते थे। उनकी लगभग हर फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया है। उन्होंने इंडस्ट्री में रहते हुए। नाम के साथ सोहरत भी खूब कमाई लेकिन वे वैसे रहते नहीं है।

हिंदी मराठी दोनों फिल्मों में किया काम

मिली जानकारी के अनुसार उनके पास करीब 40 करोड़ रुपए की संपत्ति है। इनमें उनके पास अच्छी कारों से लेकर बढ़िया फार्म हाउस भी है। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि नाना पाटेकर ने हिंदी फिल्मों के अलावा अपना जलवा मराठी फिल्मों में भी दिखाया है। और वे एक फिल्म के लिए 1 करोड़ से ज्यादा चार्ज करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nana patekar (@nana.patekar)


बात करें उनकी लाइफ स्टाइल की तो वे ज्यादातर अपना समय आने फार्महाउस पर बिताना पसंद करते हैं। इसलिए उन्होंने खड़कवासला में 25 एकड़ की एक फार्म हाउस खरीदी है। जिसमें उनके हिसाब स्व सभी सुविधाएं उपलब्ध है। इस फार्म हाउस में 7 कमरे और एक बड़ा सा हाल है। ताकि नाना पाटेकर उनके हिसाब से यह आराम से रह सके।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nana patekar (@nana.patekar)


अभिनेता की रुचि खेती में भी काफी ज्यादा है इसलिए वे अपने फार्म पर खेती भी करते हैं। इतना ही नहीं वे जो भी फसल निकलती हैं। उसे बेचकर उससे मिलने वाला पैसा। सभी गरीबों और मजदूरों में बांट देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *