25 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

मोहन भागवत की फोटो और विवादित बुकलेट सोशल मीडिया पर वायरल, केस दर्ज़

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की तस्वीर और “नया भारतीय संविधान” नाम की सामग्री को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है । गुरुवार को संघ के अवध प्रांत सह प्रचार प्रमुख दिवाकर ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोहन भागवत की तस्वीर के साथ “नया भारतीय संविधान” के शीर्षक वाली 16 पेज की बुकलेट सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है।

google news

दिवाकर ने कहा कि सोशल मीडिया पर फैलाये जा रहे उस दस्तावेज में कही गई बातें संविधान के खिलाफ है और इसका RSS से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, “यह संघ की छवि को धूमिल करने की कोशिश है। इसके खिलाफ लखनऊ के गोमतीनगर और हजरतगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।” मामले की जानकारी देते हुए हजरतगंज पुलिस अधिकारी अजय मिश्र ने कहा, “इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और ऐसी ही एक प्राथमिकी गोमतीनगर थाने में भी दर्ज कराई गई है ।”

मोहन भागवत अपने चार दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद पहुंचे हैं। सरसंघचालक भागवत बुधवार शाम को मुरादाबाद पहुंचे और अगले 4 दिनों के अपने कार्यक्रम के अनुसार, वे क्षेत्र में RSS के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगें। मोहन भागवत मुरादाबाद के सिविल लाइन स्थित MIT कॉलेज के परिसर में मेरठ, ब्रज प्रांत और उत्तराखंड प्रांत के RSS कार्यकर्ताओं के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर 4 दिन तक मंथन करेंगे। मुरादाबाद में RSS के नवनिर्मित स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। मुरादाबाद के संग प्रवक्ता पवन जैन के अनुसार, “सरसंघचालक बनने के बाद मोहन भागवत का यह मुरादाबाद का पहला दौरा है। सूत्रों के अनुसार सभी राज्यों के संघ के कामकाज की समीक्षा के लिए आयोजित की जा रही यह नियमित बैठकें हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles