मोदी सरकार होली से पहले कर्मचारियों को दे सकती है बड़ी सौगात, इतनी बढ़ाने वाली है सैलरी, जानें डिटेल्स

देश की मोदी सरकार हर वर्ग को राहत देने के इरादे से काम कर रही है। इसी बीच एक और खबर सामने आई है, जहां मोदी सरकार होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। दरअसल मोदी सरकार के द्वारा फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने का ऐलान कर दिया गया है। अगर इसे बढ़ा दिया गया तो कर्मचारियों की सैलरी भी बढ़ेगी, अभी जहां कर्मचारियों को 18000 प्रतिमाह मिलता है अगर इसमें बढ़ोतरी की गई तो फिर उन्हें 26000 मिलेगी। हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान देकर पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार इस पर विचार किया जा रहा है।

google news
7th pay commission by modi government 1

फिटमेंट फैक्टर बढ़ाने पर हो रहा मंथन

दरअसल केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा जल्दी ही कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिया जाएगा। इससे पहले अब सरकार ने कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने की बात कही है, हालांकि अभी तक इस पर विचार किया जा रहा है। वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को फिटमेंट फैक्टर 2.57 प्रतिशत मिल रहा है लेकिन अगर इसे बढ़ा दिया गया तो फिर यहां 3.68 हो जाएगा जिससे कर्मचारियों को 18,000 प्रतिमाह की जगह 26000 प्रतिमाह सैलरी मिलेगी।

कई बार हुई सरकार व कर्मचारी एसोसिशन के बीच चर्चा

7th pay commission by modi government 2

जानकारी मिली है कि सरकार व कर्मचारी एसोसिएशन के बीच कई बार फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने को लेकर बातचीत हुई है। हालांकि अभी इस पर सरकार के द्वारा विचार किया जा रहा है और होली से पहले इसे बढ़ा दिया जाएगा। हालांकि अभी इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन इस पर यह जानकारी जरूर सामने आई है कि फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

2016 में बढ़ाया था फिटमेंट फैक्टर

7th pay commission by modi government 2

बता दें कि इस समय देश के 5 राज्यों में चुनाव चल रहा है जिसकी वजह से आचार संहिता लगी हुई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित करने में व्यस्त हैं। वहीं आगामी समय में होली का त्यौहार भी आने वाला है ऐसे में होली के पहले आचार संहिता भी खत्म हो जाएगी और इसी बीच केंद्र की मोदी सरकार इस पर फैसला कर सकती है। बता दें कि इससे पहले सरकार ने 2016 में फिटमेंट फैक्टर बनाया था जिसमें न्यूनतम बेसिक सैलरी 6000 से बढ़ाकर 18000 की गई थी, लेकिन अगर अब इसे बढ़ा दिया गया तो 18000 से सीधे 26000 सैलरी केंद्र कर्मचारियों की हो जाएगी।

google news

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles