21.6 C
India
Wednesday, October 20, 2021

मिलिए 6 साल की गूगल गर्ल जियाना शाह से, जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर एक साथ कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए

इंसान की योग्यता भगवान का दिया हुआ है अनोखा वरदान है वैसे तो हर इंसान को भगवान द्वारा काफी खास बनाया जाता है। लेकिन इनमें भी कुछ ऐसे होते हैं। जिनका दिमाग औरों की अपेक्षा काफी तेज रहता है और यही चीज बने लोगों से अलग और टैलेंटेड बनाती है। आज हम एक ऐसे ही 6 साल की बालिका के बाद करने जा रहे हैं। जिसके टैलेंट ने उन्हें इतनी छोटी उम्र में ही बड़ी उपलब्धि हासिल करवाई है।

- Advertisement -

Jiana Shah Indore 1

 

आज इस बालिका के नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड इतना ही नहीं इस बालिका का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है। जिस उम्र में बच्चे सही तरीके से स्कूल जाना सीखते हैं इतनी उम्र में ही जियाना शाह ने अपने साथ ही अपने परिवार का नाम भी गौरवान्वित कर दिया है पहली कक्षा में पढ़ने वाली 6 साल की जियाना काफी ज्यादा टैलेंटेड है। क्योंकि जियाना ने एक साथ गिनिज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉॅर्ड और omg बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है।

Jiana Shah Indore

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 6 साल की जियाना ने बहुत कम समय में ही 195 देश के राष्ट्रीय तिरंगे को पहचान कर उन से जुड़ी तमाम जानकारी सभी के साथ में साझा की है। वहीं उनके इतनी छोटी उम्र में इतने ज्यादा टैलेंट को देखते हुए उनका नाम एक साथ इतने रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इंदौर मध्य प्रदेश की रहने वाली जियाना ने यह अविश्वसनीय कारनामा 9 मिनट 31 सेकंड में कर दिखाया है। वहीं उनकी इस उपलब्धता के बाद घरवालों के अलावा उनके टीचर भी काफी ज्यादा खुश है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!