दोस्ती की मिसाल है महेंद्र सिंह धोनी, बेस्ट फ्रेंड संतोष को बचाने के लिए लगा दी थी जी जान, भेजा था हेलीकाप्टर लेकिन…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज आईपीएल में अपने शानदार बैटिंग का जादू बिखेर रहे हैं। बता दें कि उन्होंने इंटरनेशनल मैच में खेलते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को तीनों फॉर्मेट में विजय बनाया है। धोनी की मौजूदगी से ही सामने वाले बल्लेबाज की हवा निकल जाया करती थी। बता दें कि जब से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है उसके बाद से ही उनके चाहने वाले उन्हें काफी ज्यादा मिस करते हैं।

google news
ms dhoni chennai captain

लेकिन इन दिनों आईपीएल में भी महेंद्र सिंह होने का भी यादगार पारियां खेलते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं। महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा फेमस अपने हेलीकॉप्टर शॉट के लिए है। जिसे उनके दोस्त संतोष ने उन्हें प्रैक्टिस के दौरान सिखाया था। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि हनी को वर्ल्ड का बेस्ट हेलीकॉप्टर बनाने के बाद अब संतोष इस दुनिया में मौजूद नहीं है।

जी हां महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त ने इस दुनिया को साल 2013 में ही अलविदा कह दिया उनको बचाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने भी पूरा प्रयास किया। उनके घर वालों ने भी काफी संतोष का सहयोग किया। लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था आज संतोष इस दुनिया में मौजूद नहीं है लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपनी दोस्ती को पूरी तरीके से निभाया और संतोष की हर संभव मदद की थी।

ms dhoni friend who train for helicopter shot

इसीलिए धोनी को अपने व्यक्तित्व के लिए भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में भी उनके जीवन से जुड़ी काफी जानकारियां उनके चाहने वालों को मिल चुकी है। जिसमें उन्होंने संतोष के किरदार को भी देखा ही होगा जिसने अपने दोस्त को हेलीकॉप्टर शॉट सिखाने के लिए काफी मेहनत की लेकिन संतोष गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं।

google news

हालांकि उनको बचाने के लिए एम्स दिल्ली तक उन्हें उपचार के लिए पहुंचाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका महेंद्र सिंह धोनी आज भी संतोष के परिवार से मिलते रहते हैं। उनका यही सादगी भरा अंदाज में महानतम खिलाड़ी बनाता है। धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के बाद से ही अपनी शानदार बल्लेबाजी और चतुराई वाली कप्तानी से सभी को इंप्रेस किया है। आज धोनी IPL के दौरान शानदार बल्लेबाजी के साथ कप्तानी भी करते हुए नजर आते हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles