33 C
Mumbai
Saturday, December 10, 2022

Reduce Electricity Bill: अब गर्मियों में AC के मोटे बिल से मिलेगी राहत, इस डिवाइस की मदद से बिजली का बिल होगा आधा

गर्मी का सीजन आते ही घरों का बिजली बिल मोटा होता चला जाता है। लेकिन आग की तरह पढ़ने वाली गर्मी से राहत देने के लिए घरों में एसी और कूलर का इस्तेमाल तो करना ही पड़ता है ऐसे में ज्यादातर लोग दिनभर ऐसी का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इतनी ज्यादा एसी चलाने के बाद काफी बिल भी बढ़कर आता है। एक तरफ ऐसी लोगों को गर्मी से राहत तो देती है। लेकिन महीने के अंत में आने वाला बिल जेब का खर्चा भी बढ़ा देता है।

google news
MD Proelectra Power Saver 1

लेकिन आज हम इस आर्टिकल में आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी सहायता से आप गर्मियों के सीजन में आने वाला घर का बिजली बिल काफी हद तक कम कर सकते हैं अब इस डिवाइस को लगाने के बाद आप आराम से दिनभर अपनी ऐसी को चला सकते हैं। दरअसल, हम जिस दिवस के बारे में बात करने जा रहे हैं उसे AC Power Saver Device भी कहा जा सकता है।

इस डिवाइस का उपयोग करते हुए आप अपने आने वाले भारी भरकम बिल को काफी हद तक कम कर सकते हैं। यह डिवाइस इतना छोटा है कि इससे आराम से आप अपनी ऐसी में भी लगा सकते हैं और अपने पढ़ते हुए बिजली बिल से राहत पा सकते हैं। बाजार में आज बहुत सी कंपनियों के AC Power Saver Device मौजूद हैं जिनकी कीमत 1000 से लगाकर 10000 तक है।

Power saving Device in summer 1

यदि हम बात करें Proelectra MDP08 Device की तो इसका उपयोग भी बिजली बचाने के लिए किया जा सकता है। यह 1KW की कपैसिटी में आता है। जिसका इस्तेमाल आप घर ऑफिस या फिर किसी भी स्थान पर आसानी से कर सकते हैं। इसकी कीमत भी इतनी ज्यादा महंगी नहीं है। फिलहाल तो इसे आप ऑफर में केवल 799 में भी खरीद सकते हैं। यह डिवाइस भी काफी छोटा है जिसे ऐसी में भी फिट किया जा सकता है।

google news

इसके अलावा आप भारी भरकम बिल से निजात पाने के लिए Dynamic AC Power Saver Device का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि आपके आने वाले बिल को 10 से 40% तक कम कर सकता है। इस डिवाइस की कीमत थोड़ी ज्यादा महंगी जाती है लेकिन यहां भी काफी अच्छे से काम करता है यह पूरी तरह से ऑटोकंट्रोल रहता है। इसे खरीदने के लिए आपको 7800 खर्च करना पड़ सकते हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles