22.9 C
India
Saturday, January 22, 2022

Miss Universe 2021 का खिताब जीतने वाली Harnaaz Sandhu को अब ‘ताज’ के साथ मिलेगी यह सुविधाएं

इतिहास के पन्नों में आज का दिन हमेशा याद किया जाएगा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करते हुए विश्व पटल पर एक बार फिर पूरे भारत देश को गौरवान्वित कर दिया है। इजराइल में आयोजित हुए 70 व मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर रही हरनाज संधू ने दुनिया भर से आई 80 से ज्यादा से देशों की प्रतियोगियों को कड़ी टक्कर देते हुए मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया।

- Advertisement -

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021 4

आज हर तरफ मिस यूनिवर्स बनी हरनाज संधू की चर्चाएं चल रही है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इतने बड़े खिताब को अपने नाम करने के बाद विजेता को ताज के साथ में कई सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाती है तो चलो आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अब मिस यूनिवर्स बनने के बाद देश की बेटी हरनाज संधू को किस तरह की सुविधाएं मिलने वाली है।

ताज (Crown)

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021 3

मिस यूनिवर्स की पूरी प्रतियोगिता ताज के लिए होती है और हर सुंदरी इस खिताब को जीतने के बाद अपने पास ही रखना पसंद करती है बता दें कि मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद कंटेस्टेंट से कॉन्ट्रैक्ट भी करवाया जाता है कि वह 5 को रखेंगे या फिर उसे लौटा देंगे लेकिन आज तक के इतिहास में यही देखा गया है, कि मिस यूनिवर्स का ताज जीतने वाली कंटेस्टेंट कभी भी अपने ताज को वापस नहीं करती वे इसे रखना काफी ज्यादा पसंद करती है। क्योंकि यहां उनके लिए एक बहुत बड़ी निशानी होती है।

स्कॉलरशिप (Scholarship)

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021 1

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद कंटेस्टेंट को मानो पूरी दुनिया पहचानने लगती है ऐसे में उनके सफर को आगे और भी लंबा चलाने के लिए न्यूयॉर्क की फिल्म एकेडमी द्वारा स्कॉलरशिप भी मुहैया करवाई जाती है। इसके साथ ही मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाले कंटेस्टेंट का आगे भविष्य को लेकर मॉडलिंग में उनका पोर्टफोलियो भी तैयार कर दिया जाता है।

स्पेशल अलाउंस (Special Allowances)

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021 5

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद ही प्रतियोगी की पहचान बड़े स्तर पर देश और दुनिया में हो जाती है इसके चलते उन्हें कई प्रोग्राम में भी अपनी शिरकत करनी पड़ती है। इतना ही नहीं खबरों की मानें तो मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाले कंटेस्टेंट को 1 साल तक न्यूयॉर्क में रहने के लिए आलिशान अपार्टमेंट भी दिया जाता है। इसके साथ मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन के स्पॉन्सर्स ट्रेवल अलाउंस भी किया जाता हैं।

सैलरी (Salary)

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021 6

मिली जानकारी के अनुसार मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने के बाद इस खिताब को जीतने वाले कंटेस्टेंट को डॉलर के रूप में 1 साल तक सैलरी भी दी जाती है। यह काफी मोटीहोती है।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!