लगातार 12 फ्लॉप फिल्में देने के बाद ही बने बॉलीवुड के महानायक, पढ़े अमिताभ के संघर्षों की कहानी!

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को आज कौन नहीं जानता। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत से लेकर आज तक उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मो में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है। लेकिन क्या आपको पता है आज एक फिल्म के करोड़ों रुपए लेने वाले बिग बी कभी एक एक रुपए के मोहताज हुआ करते थे।

Amitabh-Bachchan-in-Saat-Hindustani1
Image Source: Google

उन्होंने अपने जीवन में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं। बिग बी के जीवन में एक समय ऐसा भी आया था। जब उन्हें कुछ रातें मरीन ड्राइव में एक बेंच पर बितानी पड़ीं। लेकिन उन्होंने अपने आप से कभी हार नहीं मानी और अपने करियर के साथ आगे बढ़ते चले गए। आज अमिताभ बच्चन का जीवन दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए एक प्रेरणा से कम नहीं है।

Amitabh-Bachchan-in-Shahenshah1
Image Source: Google

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि बिग बी को एक बार उनकी बैरिटोन आवाज के कारण उन्हें 2 रेडियो स्टेशनों द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया था। ऐसा ही उनके साथ अपने शुरुआती फिल्मी करियर में भी हुआ। आज के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन एक समय में बड़े फ्लॉप हीरो भी रह चुके हैं। बता दें कि बिग बी ने अपने संधर्ष भरे दिनों में 12 लगातार फ्लॉप फिल्में की है।

Amitabh-Bachchan-With-Family1
Image Source: Google

लेकिन बॉलीवुड में अपनी एंट्री करने के बाद भी उनकी जिंदगी आसान नहीं थी। उन्होंने जीवन के विभिन्न चरणों में मृत्यु के अनुभव, दिवालियापन, करियर संघर्ष, अस्वीकृति और भावनात्मक तनाव का सामना किया। लेकिन इतनी कठोर परिश्रम के बाद भी वे अपने इरादों पर डटे रहे और सफलता हासिल की। आज बिग बी के पास वह सब है जिसकी उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में कभी सपने में भी कामना नहीं कि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *