24 C
India
Sunday, September 19, 2021

कमाल का है ये नन्हा सा कुत्ता, 39 सेकेंड में फोड़े इतने सारे गुब्बारे और बनाया गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

आपने अब तक पालतू कुत्तो को आराम फरमाते और अपने मालिक की रक्षा करते और उसकी वफादारी ही देखी होगी। लेकिन क्या आपको पता है की एक कुत्ता ऐसा भी है जिसने अपने अनूठे कारनामे से न सिर्फ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया बल्कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्टार भी बन चूका है।

- Advertisement -

Twinkie 2

आपको बतादे की गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness Book of World Records) के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया, इस वीडियो में एक कुत्ता गुब्बारे फोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। अब आप सोच रहे होंगे की गुब्बारे फोड़ने में ऐसा क्या ख़ास है जिसमें इस कुत्ते ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला, आईये हम आपको बताते है।


गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने जिस कुत्ते का वीडियो शेयर किया है उसका नाम ट्विंकी (Twinkie) है। जिसमे ट्विंकी नामक कुत्ते ने 100 गुब्बारे एक साथ फोड़े, कैप्शन में लिखते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने बताया की ट्विंकी को अपने गुब्बारे फोड़ने की पॉवर पर बहुत गर्व है।

Twinkie's mother Anastacia

यह कुत्ता कैलिफोर्निया (California) का बताया जा रहा है, कुत्ते के मालिक डोरी सिटरली (Doree Sitterly) का कहना है की 2014 में ही कुत्ते ने बिजली की तेजी से बैलून फोड़ते देख सकते हैं जिसमे उसने 39.8 सेकंड में 100 गुब्बारे फोड़ने का रिकॉर्ड पहले ही बना लिया है। फिलहाल, कनाडा में रहने वाले क्रिस्टी स्प्रिंग्स (Christie Springs) के डॉगी टोबी (Toby) ने 28.22 सेकंड में 100 गुब्बारे फोड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Toby Dog
Toby Dog

वीडियो में साफतौर पर देख सकते है की ट्विंकी कितनी तेज़ी से गुब्बारे फोड़ रहा है। कुत्ते के मालिक ने बताया की ट्विंकी की माँ एनस्टेशिया (Twinkie’s mother Anastacia) भी गुब्बारे फोड़ने की शौकीन थी। आपको जानकर हैरानी होगी की इससे पहले सबसे ज्यादा गुब्बारे फोड़ने का रिकॉर्ड एनस्टेशिया के नाम ही था, मतलब ट्विंकी ने अपनी ही माँ का रिकॉर्ड तोड दिया है।

Doree-Sitterly-with-anastasia

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!