30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने के बाद राष्ट्रगान भूले सपा सांसद एसटी हसन, वीडियो पोस्ट कर दी सफाई

कुछ सालों पहले ही इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ से मीडिया द्वारा राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान में अंतर पूछा गया था जिसका जवाब वहां सही से नही दे पाई थी। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इसी तरह का एक और वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमें एक सांसद राष्ट्रगान भुल गए।

google news

Moradabad SP MP ST Hasan

जी हां वैसे तो हर दिन सोशल मीडिया पर कई तरह के वाकया सामने आते रहते है। कुछ ऐसा ही हैरान और दिलचस्प मामला मुरादाबाद से सामने आया है। जहां 75वें में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक और जहां देश में शान से तिरंगा फहराया गया तो वहीं दूसरी ओर मुरादाबाद में सांसद डॉक्टर एसटी हसन ध्वजारोहण करते समय राष्ट्रगान भूल गए। जी हां अगर बच्चे बच्चे से पूछा जाए कि राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान में क्या अंतर है तो वहां भी बता देंगे लेकिन अगर कोई नेता इस तरह राष्ट्रगान की दो लाइन गाकर भूल जाए तो इससे बड़ी कोई शर्म की बात नहीं हो सकती है।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर सांसद और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रगान गाना शुरू किया लेकिन विडंबना यह रही कि राष्ट्रगान गाते समय दो लाइन बोलकर आगे की लाइन भूल गए। इस वीडियो में देख सकते है राष्ट्रगान भूलने के बाद अपनी जेब से मोबाइल निकाला और देखा। फिर कुछ सेकंड रूककर फिर गाना शुरू किया। उनका ये वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जो इस समय जमकर सुर्खिया बटोर रहा है।

google news

वहीं इस मामले को लेकर सांसद की तरफ से प्रतिक्रिया वीडियो के माध्यम से सामने आई है। राष्ट्रगान गाते समय इस वीडियो को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर विपक्ष पार्टी की तरफ से सांसद पर तंज कसे जा रहे है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर लोग कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बहरहाल सांसद का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद कई विपक्ष पार्टियों द्वारा सांसद पर कई तरह के तंज कसे जा रहे है। इसी के साथ ही सोशल मीडिया पर फैन्स के द्वारा तरह-तरह की कमेंट की जा रही है। सांसद का ये वीडियो अब सुर्खियां बटोर रहा है।

वहीं एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराया गया था। मामला औरैया जिले का है जहां जिला अधिकारी उल्टा ध्वज फहराते हुए नजर आए थे। हालांकि इस मामले में जिलाधिकारी सुनील कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि वहां जिस समय ध्वजारोहण कर रहे थे वहां सिर्फ अभ्यास था अभ्यास के दौरान भूल से उल्टा तिरंगा लगा दिया गया था।अगर मेरे स्थान पर कोई और व्यक्ति होता तो इतना बड़ा मुद्दा नहीं बनता। इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles