27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

शाहरुख खान ने आज तक नहीं देखी अपनी पहली फिल्म ‘दीवाना’, वजह है पत्नी गौरी खान का परिवार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार शाहरुख खान आज किसी की पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने जबसे बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा है उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज उनकी गिनती तमाम उन बड़े कलाकारों में होती है जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से एक अलग ही पहचान जोड़ी है शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी का अंदाजा उनकी फैन फॉलोइंग से ही लगाया जा सकता है। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए शाहरुख खान को कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।shahrukh khan gauri khan

- Advertisement -

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज बड़ी पहचान बना चुके शाहरुख खान के लिए यहां तक पहुंचना कभी भी आसान नहीं रहा उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में ऐसे दिन भी देखे हैं जब उन्हें भूखा भी सोना पड़ा था। लेकिन उन्होंने कभी अपने आप से हार नहीं मानी और यही कारण रहा कि आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार है। इतना ही नहीं अभिनेता आज दौलत और शोहरत के मामले में भी इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकारों को कड़ी टक्कर देते हैं वह जिस घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं उसकी कीमत तकरीबन 200 करोड रुपए हैं।

लेकिन आज हम आपको शाहरुख खान के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप आज तक अनजान रहे हैं। बता दे कि शाहरुख खान ने अपने अब तक के करियर में तमाम बड़ी फिल्मों में काम किया है। यही कारण है कि आज उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर किंग खान के नाम से भी जाना जाता है अपने फिल्मी करियर में कई दिग्गज कलाकारों और अभिनेत्रियों के साथ में स्क्रीन शेयर कर चुके हैं अभिनेता ने अपने करियर की पहली फिल्म दीवाना को आज तक नहीं देखा है।

Shahrukh Khan Gauri Khan

जिस फिल्म ने अभिनेता को रातों-रात बड़ी पहचान दिलाई उस फिल्म को नहीं देखने का कारण भी काफी पेचीदा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर फिल्म दीवाना से ही अपने कदम रखे थे और इसके बाद ही उन्हें रातोंरात बड़ी पहचान है दसवीं के अंदर मिली लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने आज तक अपने करियर में इस फिल्म को नहीं देखा है। ज्यादातर कलाकार अपनी यादों से जुड़ी हर चीज को संजो कर रखते हैं लेकिन किंग खान ने अपनी पहली ही फिल्म को आज तक नहीं देखा तो चलो बताते हैं इसके पीछे का कारण क्या है।

जहां एक और इस फिल्म ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर शाहरुख खान को बड़ी पहचान दिलाई इतना ही नहीं इस फिल्म की देन ही है जो वे गोरी खान से शादी कर पाए हैं। शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सीरियल से की थी इस दौरान वे फौजी के किरदार में नजर आए थे। अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही शाहरुख खान गौरी खान से शादी करना चाहते थे। लेकिन वे उस समय ज्यादा बड़े कलाकार नहीं बन पाए थे। इसके कारण गौरी के परिवार वालों ने शाहरुख खान से शादी करने के लिए मना कर दिया।

Gauri Khan with two Shahrukh khan

वही अपनी पहली फिल्म नहीं देखने का खुलासा खुशहाल उखाणे के इंटरव्यू के दौरान किया था अभिनेता ने बताया था कि जिस समय फिल्म दीवाना की शूटिंग चल रही थी। उस समय में गौरी के साथ रिश्ते में थे और वे लगातार दोनों की शादी के बारे में ही सोचा करते थे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वे उन फिल्मों को देखना पसंद नहीं करते जिनमें उनको मजा नहीं आता। फिल्म दीवाना की शूटिंग के दौरान ज्यादातर शाहरुख खान गौरी के बारे में सोचा करते थे लेकिन अलग धर्म और ज्यादा बड़ी पहचान ना होने के कारण गौरी के परिवार वालों ने शाहरुख खान से शादी के लिए इंकार कर दिया हालांकि इस बात की जानकारी गौरी के मामा को थी और में शाहरुख खान को लगातार सपोर्ट करते थे।

शाहरुख खान ने अपने किस्से का जिक्र अपने जीवन के ऊपर आधारित किताब में भी किया है शाहरुख खान के जीवन पर आधारित किताब में उन तमाम चीजों को बड़ी बारीकी से लिखा है। जिससे वे अपने जीवन में गुजरे हैं बता दे कि आज शाहरुख खान अपने परिवार के साथ काफी खुश हैं और अपनी लाइफ स्टाइल भी काफी आलीशान तरीके से जीना पसंद करते हैं लेकिन उन्हें गौरी खान से शादी करने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। और यही कारण रहा कि उन्होंने अपनी इस फिल्म को दोबारा नहीं देखा।

Shahrukh Khan with Gauri Khan

शाहरुख खान की मुलाकात गौरी खान के परिवार से एक पार्टी के दौरान हुई और जब यहां गौरी के पिता ने शाहरुख खान से उनके जीवन से जुड़े कई सवाल पूछे तो अभिनेता ने सभी का जवाब खुल कर दिया लेकिन इसके बाद भी गौरी के परिवार वाले इस शादी को लेकर राजी नहीं हुए क्योंकि उन्हें यहां तक यही लगता था कि एक टीवी कलाकार उनकी बेटी को खुश नहीं रख सकता।

लेकिन यहीं से शाहरुख खान ने ठान लिया था कि उन्हें कुछ बड़ा करके दिखाना है और आगे चलकर हुआ भी कुछ ऐसा ही बॉलीवुड में कदम रखने के बाद शाहरुख खान यह साबित कर दिया कि उनके अंदर वह काबिलियत है कि वह सब कुछ कर सकते हैं। और फिल्म दीवाना रिलीज होने के बाद जैसे ही शाहरुख खान को बड़ी पहचान मिली उन्होंने गौरी के घर जाकर रिश्ते की मांग की और उनकी लोकप्रियता को देखते हुए गौरी के परिवार वाले भी इस शादी के लिए मान गए।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!