जज्बे को सलाम: दिव्यांग पिता बच्चों को स्कूल पहुंचाने के लिए रोज करता है संघर्ष, दिल छू लेने वाला video हुआ viral

आज के समय में शिक्षा का महत्व हर इंसान बहुत अच्छे से समझता है, खास करके गरीब वर्ग उन्हें पता है कि यदि उनके बच्चे पढ़ लिखकर अच्छे इंसान नहीं बनेंगे तो उन्हें भी उनकी तरह ही छोटे-मोटे काम करते हुए अपने जीवन को गुजारना पड़ेगा। इतना ही नहीं आज के समय में हर मां बाप अपने बच्चों को एक अच्छी शिक्षा देने के लिए काफी कुर्बानियां भी देते हैं।

google news
father tricycle with children

आज हम इस आर्टिकल में एक ऐसे पिता की बात करने जा रहे हैं। जिन की कहानी सुनकर आपकी भी आंखों से आंसू झलक जाएंगे। इस पिता की कुर्बानी आपका दिल भी जीत लेगी। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें एक दिव्यांग पिता अपनी बेटी को अपनी तीन पहिया साइकिल पर पीछे बिठाकर स्कूल छोड़ने जाता है।

यह वीडियो सामने आने के बाद से ही इस्तीफा की जमकर तारीफ हो रही है खास करके उनके अपने बच्चे को पढ़ाई को लेकर देने वाली कुर्बानी को लेकर, वायरल हो रहे वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से दिव्यांग पिता अपने हाथों से साइकिल चलाते हुए अपनी बेटी को स्कूल छोड़ने जाता है। उनकी बेटी पीछे बैठी हुई है और वह यूनिफार्म पहने हुए हैं। जला देनी वाली धूप में जिस तरह से पिता बेटी को पढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहा है।

वायरल वीडियो को देखकर काफी ज्यादा इमोशनल हो गया है। इस वीडियो को IAS अधिकारी सोनल गोयल द्वारा अपने टि्वटर अकाउंट ताजा किया गया है जिस पर अब तक लाखों में युवा चुके हैं और लोग इस दिव्यांग का की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वीडियो प्रकार की प्रतिक्रिया भी आ रही है। लोगों ने इस पिता को सबसे धनी पिता बताया इतना ही नहीं कई ने इसे दिल छू लेने वाला वीडियो भी कहा है। सोशल मीडिया आज के समय में एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आए दिन इस तरह के दिल छू लेने वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं जो समाज और लोगों को कहीं ना कहीं एक बड़ी शिक्षा भी देते हुए नजर आते हैं।

google news

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!