23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

भारत से लगाकर लॉस एंजलिस तक करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं रहमान, जीते हैं आलीशान जिंदगी

आज मनोरंजन दुनिया मे जितना बड़ा नाम कलाकारों का है उतना ही बड़ा नाम रिलीज होने कव्वाली हर फिल्म में आवाज देने वाले संगीतकारों का भी है बता दे कि आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर एक से बढ़कर एक दिग्गज संगीतकार मौजूद है जिन की धुन पर करोड़ों लोग थे रखना पसंद करते हैं और यही एक नाम आता है म्यूजिक कंपोजर और संगीतकार ए आर रहमान का जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज से सभी का खूब दिल जीता है। आज भी लोग उनके गीतों का इंतजार करते हैं।

- Advertisement -

A R Rahman Oscar

आज ए आर रहमान किसी की पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने इतना बड़ा मुकाम अपने खुद के दम पर हासिल किया है। इंडस्ट्री और आम लोग की बात की जाए तो बहुत कम ही ऐसे होंगे जो ए आर रहमान को नहीं जानते होंगे। आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर ए आर रहमान की गिनती उन म्यूजिक कंपोजर और संगीतकार के रूप में होती है जिन्होंने सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर को अपने नाम किया है। उन्हें फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के लिए ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित किया गया था, और आज वे इंडस्ट्री के बड़े संगीतकार है।
A R Rahman Property
ए आर रहमान उन संगीतकारों में से आते हैं जो साल भर में एक या दो ही गाने देते हैं। लेकिन वह भी इतने ज्यादा हिट होते हैं कि इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है उन्होंने अपने अब तक के करियर में तमाम बड़े गाने गाए हैं और लोगों के दिलों में अपनी आवाज के दम पर बड़ी पहचान बनाई है। बता दे कि इतना बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए ए आर रहमान को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था बहुत छोटी उम्र में ही उनके सर से उनके पिता का साया उठ गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ARR (@arrahman)


इतना ही नहीं उन्होंने 4 साल की छोटी उम्र में ही कीबोर्ड पर काम करना चालू कर दिया था। बहुत छोटी उम्र में ही अपने करियर को ए आर रहमान ने चुन लिया था। काफी समय तक उन्होंने जिंगल्स को लिखकर कंपोज करना सीखा है। काफी मेहनत करने के बाद ए आर रहमान ने की साल 2008 में चमकी और उन्हें इंडस्ट्री में बड़ी पहचान मिली। बता दे कि वह कैसे संगीतकार है जिन्होंने फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के लिए ऑस्कर अवार्ड अपने नाम किया है।

A R Rahman with wife

आज ए आर रहमान की स्टोरी हेलो के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है उन्होंने ऐसे माहौल से निकलकर अपने आप को साबित कर दिखाया है जिसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है। आज या रहमान के पास शोहरत और दौलत दोनों ही काफी मात्रा में मौजूद है यही कारण है कि आज भी अपनी लाइफ स्टाइल को अलग ही अंदाज में जीना पसंद करते हैं। उन्होंने अपनी दौलत का बड़ा हिस्सा प्रॉपर्टी खरीदने में खर्च किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ARR (@arrahman)


ए आर रहमान ने अपनी काबिलियत के दम पर इतना ज्यादा पैसा बनाया है कि उन्होंने आज अपनी प्रॉपर्टी देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बनाई है। वे कई करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। लेकिन आज हम आपको उनके चेन्नई में बने आलीशान घर की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसको देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज ए आर रहमान कितनी आलीशान लाइफस्टाइल से जीना पसंद करते हैं।

A R Rahman Doha

मशहूर संगीतकार ने अपने चेन्नई वाले घर को इतने आलीशान तरीके से बनवाया है कि जिसका अंदाजा आप और हम भी नहीं लगा सकते इस घर का इंटीरियर इतना शानदार है कि दूर से ही लोग इसको देखकर अंदर की सुंदरता का अंदाजा लगा लेते हैं। ए आर रहमान म्यूजिक से संबंधित काम करते हैं तो उनके घर में ज्यादातर सामान आपको म्यूजिक से संबंधित ही मिलेगा उन्होंने इतना ही नहीं इस घर में स्टूडियो भी बनाया हुआ है।

A R Rahman house

ए आर रहमान ज्यादातर काम अपना घर से ही करना पसंद करते हैं उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भी अपने घर से ही म्यूजिक का काम चालू रखा था उनका घर का स्टूडियो भी काफी आलीशान बना हुआ है जिसमें सभी इंस्टूमेंट मौजूद है जिनका उन्हें उपयोग करना रहता है। घर के अंदर की सुंदरता भी देखते ही बनती है इस घर की सुंदरता को बनाए रखने के लिए हर छोटी-छोटी चीज का खास ध्यान रखा गया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!