24.3 C
India
Thursday, January 20, 2022

संजय दत्त से बेहद नफरत करते हैं अभिनेता नाना पाटेकर, इस वजह से नहीं किया आज तक साथ में काम

हिंदी सिनेमा के जाने-माने कलाकार नाना पाटेकर आज चाहे फिल्मों से दूर हो लेकिन उनके द्वारा किए गए काम को कोई भी नहीं भुला सकता अपने फिल्मी करियर में नाना पाटेकर ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। उन्हें हर किरदार में लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया। नाना पाटेकर ने हिंदी सिनेमा में अपने शानदार अभिनय के साथ अपने बेहतरीन डायलॉग के लिए भी पहचाने जाते हैं उनके द्वारा फिल्मों में उपयोग किए गए कई डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर बने हुए रहते हैं।

- Advertisement -

Nana Patekar Hate Sanjay Dutt 2

अभिनेता ने आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बना ली हो लेकिन यहां तक पहुंचना उनके लिए कभी भी आसान नहीं रहा उन्होंने कई पापड़ बेले हैं तब जाकर उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनाई है और आज मैं दौलत और शोहरत किसी भी चीज के मोहताज नहीं है। नाना पाटेकर का जन्म साल 1951 में 1 जनवरी के दिन हुआ था। हाल ही में उन्होंने अपना 71 वा जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। काफी उम्रदराज होने के बाद भी नाना पाटेकर आज फिल्मों में पहले की तरह ही किरदार निभाने में सक्षम है।

Nana Patekar Struggle 2

लेकिन इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उन्होंने अपने फिल्मी सफर को आगे बढ़ाने के लिए कितनी मेहनत की है। नाना पाटेकर उस समय में चुना भट्टी में काम किया करते थे। जब बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल जाया करते थे बता दें कि अभिनेता ने 13 साल की उम्र में ही नौकरी का जिम्मा अपने सर पर उठा लिया था। क्योंकि वह बहुत गरीब परिवार से आते थे। इसलिए वह हर दिन स्कूल से छुट्टी होने के बाद 8 किलोमीटर का रास्ता देख कर नौकरी करने जाया करते थे उस दौरान वे चुना भट्टी में काम किया करते थे जहां फिल्मों के पोस्टर को पेंट किया जाता था।

सिंपल जिंदगी जीना पसंद है नाना को

इतनी मेहनत करने के बाद अभिनेता को चंद रुपए मिला करते थे जिसकी वजह से उनका पेट पला करता था रोजी-रोटी चला करती थी। उन्होंने भी कभी नहीं सोचा था कि 1 दिन फिल्म के पोस्टर पेंट करते करते वह खुद भी पोस्टर की हैडलाइन और बड़ी तस्वीर बन जाएंगे। बचपन में खूब मेहनत करने वाले नाना पाटेकर आज भी काफी मेहनती कलाकारों की गिनती में आते हैं। दौलत और शोहरत खूब होने के बाद भी वे सिंपल हम लोगों की तरह सिंपल जिंदगी जीना पसंद करते हैं।

nana patekar family

अभिनेता ने साल 1978 में आई फिल्म गमन से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद अभिनेता ने कभी अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार एक के बाद एक कई बड़ी फिल्मों में काम किया नाना पाटेकर ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है जो आज भी फैंस देखना पसंद करते हैं जिसमें उनकी क्रांतिवीर तिरंगा जैसी देशभक्ति पर आधारित फिल्में लोगों को कहा आज भी काफी पसंद आती है। उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी और अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम किया है।

नाना को संजय दत्त नहीं है पसंद

नाना पाटेकर के हिंदी सिनेमा में बेहतरीन योगदान के चलते उन्हें कई बार बड़े अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है हिंदी सिनेमा उनके योगदान को कभी नहीं भुला पाएगा उनके द्वारा दी गई फिल्में और उनके डायलॉग हमेशा ही लोगों की जुबां पर बने रहेंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं अपने अब तक के करियर में तमाम कलाकारों के साथ नहीं स्क्रीन शेयर करने वाले नाना पाटेकर बॉलीवुड के संजू बाबा कहे जाने वाले संजय दत्त से बेहद नफरत करते हैं।

Nana Patekar Hate Sanjay Dutt 3

चलो आपको बताते हैं कि इसके पीछे का कारण क्या है संजय दत्त बॉलीवुड इंडस्ट्री के कैसे कलाकार है जिनका पूरा जीवन विवादों से भरा रहा है। लेकिन उन्होंने फिल्मों में भी खूब नाम कमाया है। बता दें कि मुंबई में हुए बम ब्लास्ट में संजय दत्त का भी नाम सामने आया था। इसके चलते उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। वहीं इसी ब्लास्ट के दौरान नाना पाटेकर के भाई का निधन हो गया था। जिसकी वजह से उन्होंने आज तक संजय दत्त के साथ फिल्मों में काम नहीं किया और वे उनसे काफी नफरत भी करते हैं?

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!