33 C
Mumbai
Saturday, December 10, 2022

आज से देश के इन 7 जिलों में 8 दिन बंद रहेगी मोबाइल इंटरनेट सेवा, जानिए क्या है इस बंद की वजह

आज का दौर ऐसा है जब बिना इंटरनेट और मोबाइल के कोई काम नहीं होता है। अगर इस दौर में इंटरनेट 1 मिनट के लिए भी बंद हो जाए तो फिर सारे काम बंद हो जाते हैं। बीते दिनों भी इंटरनेट बंद हो जाने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। वहीं अब एक राज्य ने मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला किया है। वहां भी एक दो या 3 दिन नहीं, बल्कि 8 दिन तक यह सेवाएं बंद रहेगी। जिसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। दरअसल यह पश्चिम बंगाल की सरकार ने फैसला लिया है जिसमें मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार ,उत्तर दिनाजपुर, समेत 7 जिले शामिल है। इनमें मोबाइल इंटरनेट सेवा करीब 8 दिन के लिए बंद रहेगी।

google news

दरअसल पश्चिम बंगाल की सरकार ने होम एंड हिल अपाया डिपार्टमेंट ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश के 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद किया गया है। गैर कानूनी गतिविधियों को रोकने और शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर इस तरह का अहम कदम उठाया गया है। जिसमें 7 मार्च से 16 मार्च तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। जिनमें कूचबिहार, जलपाईगुड़ी ,उत्तर दिनाजपुर, मुर्शिदाबाद समेत 7 जिले शामिल है। जिनमें यह सेवाएं सुबह 11:00 से दोपहर 9:15 तक जारी रहेगी। इस दौरान वॉइस कॉल और एसएमएस सुविधा पर कोई पाबंदी नहीं रखी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल में चुनाव हुए हैं जिसमें तृणमूल कांग्रेस ने भारी बहु मतों से जीत हासिल की है। जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निकाय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्हें धन्यवाद भी दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मतदान वाले दिन जो आरोप लगाए वो निराधार थे लेकिन मीडिया ने इन्हें बढ़ चढ़ा कर दिखाया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निकाय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दिया। वहीं ममता बनर्जी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि मैं हृदय से मां माटी मानुष के प्रति आभार व्यक्त करती हूं.. निकाय चुनाव में जीतने वाले अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस कमेटी वालों को बधाई भी दी है। इसी बीच अब गैर कानूनी गतिविधियां ना बढ़े और शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को 8 दिन के लिए बंद रखा जाएगा।

google news

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles