मिलिए यूपी के इस जबरा फैन से जिन्होंने अपने घर को बना रखा है लता जी का मंदिर, अब तक है कुंवारे

स्वर कोकिला लता मंगेशकर अब हमारे बीच मौजूद नहीं है लेकिन उनके द्वारा गाए हुए गीत हमेशा लोगों की जुबां पर गुनगुनाते रहेंगे लता मंगेशकर ने बहुत छोटी उम्र से ही संगीत की दुनिया में अपने कदम रखें और एक के बाद एक बड़ी ऊंचाइयों को छुआ वह कैसी संगीतकार रही है। जिनकी आवाज का कोई तोड़ नहीं लता जी ने 92 साल की अपनी उम्र में अनेकों गाने गाए एक नहीं कई भाषाओं में उन्होंने गीत गाए हैं। हर भाषा में उनके गीत सुपरहिट साबित हुए।

google news
Gaurav-Sharma-Meerut-fan-of-lata-mangeshkar-7

संगीत की दुनिया में स्वर कोकिला के योगदान को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है। उनके अचानक इस दुनिया से चले जाने के बाद मानव हर किसी को गहरा सदमा लग गया हो। लता जी के प्रति सभी लोगों की काफी दीवानगी थी यही कारण है कि अंतिम समय में उनके दर्शन करने बॉलीवुड से लेकर बड़े राजनेता पहुंचे थे। आज हमेशा आर्टिकल में आपको लता जी के ऐसे ही एक जबरा फैन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने आज तक शादी भी नहीं की और अपने घर को उन्होंने लता जी का मंदिर बना दिया है।

Gaurav Sharma Meerut fan of lata mangeshkar 2

दरअसल, स्वर कोकिला के गीतों के प्रति लोगों की दीवानगी देखी जा सकती है उनके गाए हुए हर एक गीत को काफी सुनना पसंद किया जाता है। लता जी की आवाज का जादू लोगों पर चला है वह कभी उतर नहीं सकता उनकी आवाज में जो ताकत थी, वहां किसी और में देखने को नहीं मिलती। यही कारण है जो पूरी इंडस्ट्री में लता जी को सबसे अलग बनाता था। अपने संगीत के अलावा लता जी सरल व्यक्तित्व के धनी भी थी।

Gaurav Sharma Meerut fan of lata mangeshkar 1

आज दुनिया भर में लता जी के चाहने वाले मौजूद है। लेकिन आज हम एक ऐसे जबरा फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने घर को लता जी का मंदिर बना दिया है दरअसल हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले गौरव शर्मा की जिनकी लता जी और उनके गानों के प्रति इतनी ज्यादा निष्ठा और प्यार है कि उन्होंने लता जी से हर एक छोटी से छोटी चीज को अपने घर में संजो कर रखा है। इतना ही नहीं गौरव शर्मा ने अभी तक शादी भी नहीं की हैं।

google news
Gaurav Sharma Meerut fan of lata mangeshkar 4

गौरव शर्मा खुद इस बात कह चुके हैं कि लता जी उनके लिए हमेशा अमर है। उन्होंने लता जी के संगीत को अपना भगवान माना है, आज गौरव शर्मा के घर में लता जी की यादों से जुड़ी हर एक चीज उनके पास मौजूद है तस्वीर से लेकर पुस्तक और उनके गाए हुए गीतों की कैसेट सब गौरव शर्मा ने अपने घर में रखी हुई है। घर की तस्वीरों को देखकर ही समझा जा सकता है कि उनकी लता मंगेशकर के प्रति दीवानगी कितनी ज्यादा थी। उन्होंने लता जी को याद करते हुए कहा था कि वह एक सितारा है जो हर रात आसमां में टिमटिमता हुआ दिखाई देगा।

Gaurav Sharma Meerut fan of lata mangeshkar 5

गौरव शर्मा ने अपने घर में लता जी से जुड़ी हर एक यादों को संजो कर रखा है साथ ही उन्होंने उनके नाम की स्कूलों में 6 वाटिका भी बनाई है। जहां उन्होंने हजारों की संख्या में पेड़ पौधे लगाए हैं। गौरव शर्मा 6 साल की उम्र से लता जी के गाने सुनते आ रहे हैं। उनके घर में मौजूद हर एक चीज को देखकर समझा जा सकता है कि वे लता जी के कितने ज्यादा खरीद थे। अपने घर की हर एक दीवार पर लता जी की बड़ी-बड़ी तस्वीरें लगा रखी है इतना ही नहीं उन्होंने इन सभी चीजों को संग्रहालय को देने के लिए पीएम से अपील करने की बात कही है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles