24.9 C
India
Monday, September 20, 2021

KBC 13: पहले ही दिन हॉट सीट पर बैठे ज्ञानराज ने जीता सभी का दिल, एक गलत जवाब से गवाई इतनी बड़ी राशि

टीवी रियलिटी शो केबीसी 13 का आगाज हो चुका है बता दें कि इस बार केबीसी का सेट पहले की अपेक्षा काफी अलग देखने को मिला वहीं इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन ही इस शो को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। यीशु को लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि इस में आने वाले कंटेस्टेंट काफी ज्यादा प्रतिभाशाली होते हैं जिन्हें देखकर लोग भी अपने आप को इंस्पायर करने का काम करते हैं।

- Advertisement -

Gyan Raaj Ranchi

बता दें कि केबीसी के पहले दिन ही हमें हॉट सीट पर झारखंड रांची के रहने वाले ज्ञानराज दिखाई दिए हालांकि ज्ञानराज जिस तरह के प्रतिभाशाली व्यक्ति है उस तरह से अपने खेल को नहीं खेल पाए और महज 3.20 लाख जीतकर की उन्हें हॉट सीट को छोड़ना पड़ा, लेकिन इस दौरान उन्होंने अपनी बातों से लोगों को काफी ज्यादा इंप्रेस किया है। जान राज की बात की जाए तो वह काफी ज्यादा पढ़े लिखे हैं इतना ही नहीं 12वीं में वे स्टेट लेवल टॉपर भी रह चुके हैं कई बड़ी नौकरी गांव पर आने के बाद भी ज्ञानराज गांव में रहकर ही बच्चों को पढ़ाने का काम करते हैं।

वहीं जब उनसे इस रकम को लेकर महानायक ने चर्चा की तो उनका कहना था कि उनकी बहन मेडिकल की पढ़ाई कर रही है तो वह उनकी पढ़ाई को लेकर यह पैसे को खर्च करेंगे। केबीसी चालू होने से पहले ही ज्ञानराज को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई थी। क्योंकि वह इतनी ज्यादा प्रतिभाशाली व्यक्ति है कि उन्होंने अपने स्कूल को पढ़ाई के मामले में इतना ज्यादा अब्बल बनाया है कि उनके यहां पढ़ने वाले बच्चे बहुत छोटी उम्र में ही साइंस और टेक्नोलॉजी का अच्छा खासा ज्ञान रखते हैं।

KBC season 13 Gyan Raj Ranchi

इतना ही नहीं उनके यहां के बच्चों को अभी तक कई अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रांची में ज्ञानराज के चर्चे काफी जोरों पर है और उन्हें रियल लाइफ का फुनसुक वांगड़ू भी कहा जाता है। खबरों की माने तो साइंस के मामले में वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी सलाह देते हैं। अभी तक उनके पास लाखों रुपए की नौकरी के कई ऑफर आ चुके हैं। इतना ही नहीं ISRO से भी उन्हें बुलावा आया था। लेकिन उन्होंने गांव में रहकर बच्चों को ही पड़ा ना सही समझा।

वही 13 वे सीजन के पहले दिन ही हॉट सीट पर बैठे ज्ञानराज की प्रतिभा को जानकर लोगों को काफी ज्यादा हैरानी हुई। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन भी उनके चर्चे सुनकर काफी ज्यादा उनसे इंप्रेस हुए। हालांकि जिस तरह का ज्ञान, ज्ञान राज रखते हैं। उसके मुताबिक से ज्यादा बड़ी रकम तो नहीं अपने नाम कर सके लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा और अपने जुनून के चलते लोगों के बीच में काफी सुर्खियां बटोरी है। वही केबीसी की हॉट सीट पर महानायक के साथ में बैठकर ज्ञानराज काफी खुश नजर आए और उनका एक ख्वाब था। महानायक से मिलने का वह भी पूरा हो गया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!