23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

इस लड़के की सूझबूझ से टला बड़ा ट्रेन हादसा, होशियारी दिखा इस तरह ट्रेन रोक बचाई 300 लोगों की जान

आये दिन ट्रेन दुर्घटनाओं के कई मामले सामने आते रहते है। इसमें कई यात्रियों की जान को क्षति पहुंचती है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां एक जागरूक व्यक्ति की वजह से बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि जैसे ही युवक को ट्रेन की पटरी टूटी हुई मिली तो उसने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रुकवा दिया।

- Advertisement -

Bangladesh Youth Stopped Train by red cloth

ये मामला भारत नहीं है बांग्लादेश के जॉयपुरहाट का है, जहां एक व्यक्ति की सूझबूझ के चलते बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। बता दें कि इस ट्रैक से ट्रेन गुजर रही थी वहां पूरी तरह से छतिग्रस्त थी। पंचबीबी उपजिला के कोकतारा गांव के 28 वर्षीय शफीकुल इस्लाम ने जैसे ही ट्रेन को आते देखा तो दौड़ते हुए पास बने अपने घर गया और लाल गमछा दिखा कर ट्रेन रुकवा दी। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

इस मामले को लेकर जब शफीकुल इस्लाम से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि ट्रेन को आते देख वह तुरंत घर की ओर दौड़ा और लाल गमछा लिया और उसे लहराया ट्रेन को आते देख वह तुरंत घर की ओर दौड़ा, लाल गमछा लिया और उसे लहराया और ट्रेन के चालक ने टूटे हुए हिस्से से थोड़ा पहले ही ट्रेन रोक दी।

बता दें कि जब इस व्यक्ति ने ट्रेन को रोखने की कोशिश की उस समय ट्रेन की स्पीड करीब 80 किमी प्रति घंटे की थी। वहीं जब इस मामले को लेकर ट्रेन चालक से बात की तो उसका कहना था कि उसने रेलवे ट्रेक के बीचोबीच जब एक व्यक्ति को लाल झंडी लहराते देखा तो मैंने ट्रेन को रोकने की फैसला लिया। जब ट्रैक को जाकर देखा तो बहुत ही भयानक हालात थे। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने लाइन के टूटे हुए हिस्से की मरम्मत की और ट्रेन दो घंटे बाद स्टेशन से पंचगढ़ के लिए निकल पड़ी।

Train Accident Bangladesh

वहीं इस रेलवे ट्रैक पर करीब 8 इंच का गेप नज़र आ रहा था। अगर इस ट्रैक से ट्रेन निकल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता है। वहीं इस मामले को लेकर और जानकारी देते हुए पंचबीबी के स्टेशन मास्टर अब्दुल अवल का कहना है कि ये घटना शुक्रवार की है। इस घटना के बाद ट्रेन 20 घंटे खड़ी रही। ट्रेक का जैसे ही काम पूरा हुआ तो फिर से संचालन शुरू हो गया।

बहरहाल जो भी हो लेकिन शफीकुल इस्लाम के इस सराहनीय कार्य को लेकर खूब तारीफ़ की जा रही है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी खूब पसंद किया जा रहा है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!