24.8 C
India
Monday, September 20, 2021

अफगानिस्तान के एयरपोर्ट से आई अमेरिकी सैनिकों की दिल छू लेने वाली तस्वीर, बच्चों को बहलाते हुए आए नजर

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद से यह वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है। लोग अपनी जन्मभूमि को छोड़ने के लिए मजबूर है और जो रह रहे हैं वह भी काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं बता दें कि सोशल मीडिया पर तालिबान इस जुल्म की बहुत सी तस्वीरें से सामने आई है जिन्हें देखकर आप भी काफी ज्यादा हैरान होंगे। तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान की स्थिति डामाडोल है सब तरफ तालिबानियों का ही शासन लागू हो गया है।

- Advertisement -

American Soldier Afghanistan 5

लेकिन हाल ही में अफगानिस्तान से कुछ तस्वीरें ऐसी सामने आई है जिसने सभी का दिल छू लिया है इन तस्वीरों को देखकर सभी इन सैनिकों की काफी तारीफ कर रहे हैं बता दें कि हाल ही में अमेरिकी रक्षा विभाग द्वारा अपने सैनिकों के काम की कुछ ऐसी तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर जारी की गई है जिसमें सभी लोगों का दिल जीत लिया है इन तस्वीरों को देखकर आप भी इन सैनिकों की बढ़ाई करते हुए नहीं थकेंगे।

American Soldier Afghanistan 4

दरअसल, अफगानिस्तान में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बहुत से अमेरिकी सैनिकों की तस्वीरें सामने आई है जिसमें वह छोटे-छोटे बच्चों को अपने गोदी में पहला तब उस लाते हुए नजर आ रहे हैं। बता दे कि आप का निशान में जिस तरह की स्थिति बनी हुई है उसके बाद कई लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है सभी अपनी जान बचाकर सुरक्षित स्थान पर जाना चाह रहे हैं ऐसे में लोग अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए सेना का सहारा ले रहे हैं।

American Soldier Afghanistan 2

हाल ही में अफगानिस्तान से कुछ तस्वीरें ऐसी के सामने आई थी जिसमें महिलाएं अपने बच्चों को तार फेंसिंग के ऊपर से उछाल कर सैनिकों को अपने बच्चे दे रही थी। ऐसे में अब यह अमेरिकी सैनिकों की तस्वीरें लोगों का दिल छू रही है बता दें कि जिस तरह के हालात अभी अफगानिस्तान में बने हुए हैं ऐसे में चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है और सब ही अपने आप को बचाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ऐसी विपरीत परिस्थिति में भी सेना के जवान बच्चों को गोदी में लिए बैठे हैं। और माता पिता की तरह उनकी देखभाल कर रहे हैं।

American Soldier Afghanistan 6

इतना ही नहीं अमेरिकी रक्षा विभाग द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी की गई तस्वीरों में कैप्शन लिखते हुए कहा है कि सेना के जवानों द्वारा अफगानिस्तान में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्यार करते हुए नजर आ रहे हैं। जिसने भी यह मंजर देखा सभी ने सैनिकों की जमकर तारीफ की है बता दें कि यह तस्वीरें अब काफी तेजी से वायरल भी हो रही है उन लोग इन सैनिकों की खूब बड़ाई भी कर रहे हैं।

American Soldier Afghanistan 1

तालिबान के कब्जे के बाद जो भी व्यक्ति काबुल में फंस गए हैं वह अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अमेरिकी सेना के हवाले कर रहे हैं बता दें कि इसकी तस्वीरें भी काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी क्योंकि जिन हालातों में यह माय अपने बच्चों को अमेरिकी सेना के सुब्रत कर रही है ऐसा करना अपने आप में एक बहुत बड़ी बात होती है। एक मां अपने बच्चे को अपने से कभी भी जुदा नहीं होने देती लेकिन जिस तरह के हालात बने हैं ऐसे में उन्हें अपने जिगर के टुकड़ों को सैनिकों को सौंपना पड़ रहा है।

American Soldier Afghanistan 3

वही इस तरह से बच्चों की सेवा कर रहे सैनिकों को लेकर पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा है ने अपनी ओर से बयान जारी करते हुए कहा है कि उन्होंने बीमार बच्चों के लिए यह बीड़ा उठाया है और जैसे ही यह बच्चे ठीक हो जाएंगे इन्हें इनके माता-पिता को दोबारा सौंप दिया जाएगा। लेकिन फिलहाल तो यह तस्वीर है लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है जिस तरह से सेना के जवान लोगों की रक्षा करने के साथ ही बच्चों की भी सेवा कर रहे हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!