Gold Rate: अमेरिका में हुई हलचल तो 2 साल बाद इतनी कम कीमत पर बिकने लगा सोना, चांदी में भी आई रिकॉर्ड गिरावट

Gold Rate: आने वाला महीना त्योहारों से भरा हुआ है ऐसे में सभी कीमती धातु सोने और चांदी को खरीदने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक नजर आते हैं। बता दें कि दीपावली के बाद शादी ब्याह का सीजन भी चालू हो जाता है। ऐसे में दोनों ही बेशकीमती धातुओं की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। जिसका सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। सोना 2 साल के सबसे निचले स्तर पर ट्रेंड कर रहा है। वहीं चांदी में भी रिकॉर्ड तोड़ गिरावट देखने को मिली है।

google news

आज के कारोबारी दिन की बात की जाए तो मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज में सोना बाजार ओपन होने के बाद 0.24 नीचे ट्रेंड कर रहा है। वहीं चांदी की बात की जाए तो इसमें भी आपको 0.73 नीचे देखने को मिल रहा है सोने में यहां पिछले 2 साल में सबसे निचला स्तर बताया जा रहा है। शुरुआती बाजार की बात करें तो मार्केट ओपन होने के बाद ही होने में ₹116 की गिरावट दर्ज की गई इसी के साथ सोना 9 बजे के बाद 49,203 पर आ गया था यहां रेट 24 कैरेट सोने का है।

हालांकि समय के साथ सोने ने थोड़ी सी रिकवरी की लेकिन पिछले 3 दिनों से लगातार सोने के भाव में काफी कमी देखने को मिल रही है। ऐसा ही चलता रहा तो आगे भी सोने के भाव में और कमी देखने को मिल सकती है? यदि चांदी की बात की जाए तो चांदी की शुरुआत आज के ट्रेडिंग डे में ₹55200 से हुई थी। लेकिन समय के साथ चांदी में 406 रुपये की गिरावट देखने को जिसके बाद यह 54,973 प्रति किलो पर आ गई। हालांकि अभी तो दिन बचा हुआ है लेकिन शुरुआती दौर में दोनों ही कीमती धातुओं में गिरावट देखने को मिली है।

google news

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles