डॉग ने फ़रिश्ते की तरह बचाई मरीजों की जान, लोगो ने कहा यही है “रियल हीरो”

कुत्ते अपने मालिक के वफादार होते हैं और दुनिया में अनगिनत केस ऐसे देखे गए हैं जहां कुत्तों ने अपनी वफादारी साबित की हैं। एक बार फिर यह बात सही साबित हुई है बीते हफ्ते रूस के सेंट पिट्सबर्ग के लेनिनग्राड इलाके में हुई आ-गज-नी की एक घटना में यहा एक कुत्ते ने रियल हीरो का किरदार निभाया और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया।

दरअसल, इस इलाके के एक निजी अस्पताल में आग लग गई। अस्पताल में कई बुजुर्ग मरीज भी थे जो इस आ-गज-नी में फंस सकते थे। आग लगती देख कुत्ते ने जोर-जोर से भौंकना शुरू कर दिया। जिससे वहां मौजूद मरीज अलर्ट हो गए और वो समय रहते अस्पताल से निकल भी गए।

सूझबूझ से बचाया सभी को

माटिल्डा नाम की इस कुत्ते ने सूझबूझ दिखाते हुए वहां मौजूद मरीजों की तो जान बचा ली लेकिन अफरा-तफरी में किसी का ध्यान उस पर नहीं गया और वह आग में फंस गया और बुरी तरीके से झु-ल-स गया। सूचना मिलने पर तुरंत ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया लेकिन तब तक आग बुझाई गई तब तक माटिल्डा झु-ल-स चुकी थी। धीरे-धीरे कुत्ते के किए गए काम की जानकारी पूरे शहर में फैल गई और जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं को जब इस बात का मालूम हुआ तो वह मौके पर पहुंचे और घा-य-ल कुत्ते को अस्पताल लेकर गए।

आग की वजह से माल्टिडा का चेहरा, पेट, गर्दन बुरी तरीके से झु-ल-स गए। डॉक्टरों ने उसका उपचार किया और जांच के दौरान यह भी सामने आया कि माल्टिडा प्रेग्नेंट है। हालांकि इस आग की वजह से उसके बच्चों को कोई नुकसान नहीं हुआ और सभी सुरक्षित हैं। अगले एक-दो हफ्ते में वह बच्चों को जन्म दे देगी।

अपनी बेहतरीन सूझबूझ के चलते इस कुत्ते ने कई लोगों की जा-न बचा ली खुद को नुकसान पहुंचा लिया लेकिन किसी और को नुकसान नहीं पहुंचने दिया और उसके इसी काम की तारीफ हर जगह हो रही है और लोग उसे रियल हीरो बता रहे हैं। इसके साथ ही लोग उसकी देखभाल और इलाज में मदद के लिए भी आगे आए हैं। वही माल्टिडा की देखभाल में लगे लोग लगातार उसकी सेहत को लेकर अपडेट सोशल मीडिया पर दे रहे हैं जिसे लोग पसंद करते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *