30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

बाहुबली से कम नहीं है Dharmendra के पास मौजूद ‘दारा सिंह’ सालाना कमाता है ढाई करोड़, जीत चुका है कई इनाम

देश में आज ज्यादातर लोग खेती किसानी से जुड़े हुए हैं और ऐसे में पशु पालन पर खाना ध्यान रखते हैं। कुछ समय पहले ही हरियाणा का मशहूर भैसा है सुल्तान की मृत्यु हो गई थी जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपए से ज्यादा थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वहां भैसा अपने मालिक को 1 महीने में अपने सीमन से लाखों रुपए कमा कर दिया करता था। लेकिन अचानक हार्ट अटैक की वजह से उसकी मृत्यु हो गई थी।

google news

Bhaisa Dara Singh of Dharmendra

हर साल कमाता है ढाई करोड़ रुपये

वहीं अब एक और भैसे की चर्चा इन दिनों काफी तेजी से चल रही है जिसकी कीमत ढाई करोड़ रुपए बताई जा रही है। यहां अपने मालिक को हर महीने एक लाख से लगाकर डेढ़ लाख रुपए तक कमा कर देता है दिखने में यह काफी आलीशान है। धनौरा टीकरी गांव के इस भैसे को हाल ही में मथुरा में आयोजित हो गए पशु आरोग्य मेले के दौरान प्रथम पुरस्कार मिला है।

Bhaisa Dara Singh of Dharmendra 1

google news

बता दें कि इस मेले के दौरान इस भैसे को देखने वाले सभी लोग काफी ज्यादा हैरान रह गए। इतना ही नहीं इस भैसे का नाम ‘दारा सिंह’ रखा गया है। वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए पशु चिकित्साधिकारी डा. रमेश चंद्र ने बताया कि दारा सिंह भैसे के मालिक धर्मेंद्र कुमार उसे मेले में आए थे। जहां इसके मुकाबले का कोई भी भैसा नहीं मिला और उसे पहला इनाम दिया गया है। यह भैसा अपने आप में ही काफी आलीशान है। भैंसा के मालिक को इनाम के तौर पर 54 हजार रुपए दिए गए हैं।

Dara Bull LDF Punjab

इतना ही नहीं धर्मेंद्र कुमार को इसके साथ प्रमाण पत्र भी दिया गया है। उन्होंने अपने भैंसा के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि इसका नाम उन्होंने दारा सिंह रखा हुआ है जो दूर-दूर तक काफी ज्यादा फेमस है। 3 साल 11 महीने का यहां भैसे की कीमत अब तक ढाई करोड़ रुपए लग चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने इसे नहीं बेचा उन्होंने बताया कि यहां मुर्रा नस्ल का है और हर महीने एक लाख से लाकर डेढ़ लाख रुपए तक की कमाई देता है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles