30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की जीत के बाद खिलाड़ियों को हौसला देते कप्तान विराट की स्पीच हुई वायरल

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत मिली है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में दमदार पारी के मुकाबले 1—0 से अजय बढ़त बना ली है। इसके पहले खेले गए पहले टेस्ट बारिश की वजह से धूल गया था। भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले पहले अपने खिलाड़ियों को एक स्पीच दी थी। इसी की बदौलत भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत मिली है।

google news

virat kohli viral speech in england

 

वहीं इस विराट कोहली के द्वारा अपनी टीम के खिलाड़ियों को स्पीच देते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें विराट कोहली मैच से पहले गहरा बनाकर अपनी टीम को रणनीति बनाते हुए नजर आ रहे है। विराट कोहली का ये अंदाज अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

google news

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम ने दमदार पारी खेली थी, लेकिन दूसरी पारी के चौथे दिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया। मैच काफी समय तक रूका रहा लेकिन जब बारिश के बंद होने के आसार नजर नहीं आए से मैच को ड्रॉ कर दिया गया था।

वहीं दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करने के बाद इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया था। वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम की बल्लेबाजी से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट को हली ने अपने खिलाड़ियों को बीच मैदान पर ही स्पीच दी। इस पारी में भारत को ये रन 60 ओवर में बचाने थे।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह कप्तान विराट कोहली अपने खिलाड़ियों को स्पीच देते हुए नजर आ रहे है। इसमें विराट कोहली कह रहे कि इंग्लैंड को यहां नर्क जैसा महसूस कराना है। कप्तान विराट कोहली की स्पीच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दमदार खेल दिखाते हुए और आक्रमक सोच के चलते इंग्लैंड को 112 रन के स्कोर पर ही ढेर कर दिया। इस मैच को भारतीय टीम ने 52 ओवर में ही अपने नाम कर लिया।

वहीं टीम इंडिया के कप्तान के द्वारा अपने खिलाड़ियों को दी गई स्पीच का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर 60 ओवर ट्रेंड कर रहा है। विराट कोहली का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहा है।

बहरहाल इस वीडियो का सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। इतना ही नहीं इस वीडियो को देखने के बाद क्रिकेट प्रेमियों के द्वारा काफी शेयर भी किया जा रहा है और अपनी तरफ से कई तरह की प्रतिक्रिया भी दी जा रही है। ये वीडियो ना सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने काफी हद तक अपने अंडर में कर लिया था, लेकिन दूसरी पारी के चौथे दिन बारिश की वजह से खेल को बीच में ही रोकना पड़ा था। काफी देर तक बारिश बंद होने का इंतजार किया गया, लेकिन जब बारिश नहीं थमी तो ऊपर से मैच को ड्रॉ कर दिया गया था।

दरअसल नॉटिंघम पहला टेस्ट मैच लगातार बारिश के चलते पांचवें दिन का नहीं हो पाया था। आखिरी दिन एक दिन भी नहीं गेंद फेंकी गई। बारिश की वजह से अंपायर द्वारा मैदान का मुआयना भी नहीं हो सका। इसके बाद पांचवें दिन के खेल को रद्द कर दिया गया। इसी के साथ दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का यह पहला मुकाबला था जो ड्रॉ रहा।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles