Cannes 2022: राजस्थान के लाल मामे खान ने रचा इतिहास, रेड कार्पेट पर परफॉर्म करने वाले पहले लोक कलाकार बने

75वें कान्स फिल्म फेस्टिबल का आगाज हो चुका है जहां दुनिया भर से नामी ग्रामीण लोगों ने अपनी शिरकत की है ऐसे में भारत की ओर से बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी देश का प्रतिनिधित्व करती हुई नजर आ रही है। इस दौरान वे जूरी का हिस्सा है। लेकिन क्या आप जानते हैं दीपिका के अलावा राजस्थान के लोक कलाकार मामे खान ने रेड कार्पेट पर परफॉर्मेंस करते हुए इतिहास रचा है।

google news
mame khan rajasthan in cannes

इतने बड़े मंच पर देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने 75वें कान्स फिल्म फेस्टिबल के इस आयोजन में शुरुआत में अपनी लोक गायकी से सभी का दिल जीता है। अपनी परफॉर्मेंस से उन्होंने इतिहास रचा है। ऐसा कारनामा करने वाले वे इकलौते भारतीय लोक कलाकार बन गए हैं। अब उनकी हर तरफ काफी तारीफ चल रही है। बता दें कि मामे खान अपनी लोक गायकी का हुनर बॉलीवुड फिल्मोंमें भी दिखा चुके हैं।

mame khan Cannes NawazUddin Siddiqui

मामे खान प्लेबैक सिंगर रहे हैं। सिंगर इतने बड़े मंच पर अपनी राजस्थानी भेस भूसा में ही नजर आए हैं। उन्होंने शानदार राजस्थानी आउटफिट पहना हुआ था। जिसमें वे काफी अट्रेक्टिव लग रहे थे। पिंक कलर का कुर्ता और पायजामा पहना हुआ था जिसमें पूरे राजस्थानी दिखाई दे रहे थे। बता दें कि रेड कार्पेट पर इतना बड़ा कारनामा करने के बाद से ही वे काफी चर्चाओं में हैं।

mame khan cannes 1

बता दें कि इस ऐतिहासिक पल कि उन्होंने खुद अपनी इंस्टाग्राम में काम से तस्वीरों को साझा किया है जिसमें देखा जा सकता है। वे कितने कॉन्फिडेंस के साथ में कैमरे के सामने पहुंच देते आ रहे हैं उन्होंने इस दौरान शानदार पगड़ी भी पहनी हुई है साथ में काला चश्मा भी लगाया जिससे उनका एक अलग ही सो एक दिखाई दे रहा है बता दें कि इस फेस्टिवल में और भी कई कलाकार नजर आने वाले हैं।

google news

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles